ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
नल-जल योजना में घटिया निर्माण को ले पंसस व सरपंच ने मुखिया के खिलाफ खोला मोर्चा
By Deshwani | Publish Date: 24/3/2019 8:29:02 PM
नल-जल योजना में घटिया निर्माण को ले पंसस व सरपंच ने मुखिया के खिलाफ खोला मोर्चा

मोतिहारी। चिरैया। अर्चना रंजन।
 
 सरकार की महत्वकांक्षी नल-जल योजना में व्याप्त गड़बड़ी और घटिया निर्माण को लेकर पंचायत समिति सदस्य और सरपंच ने मुखिया तथा वार्ड सदस्यों के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है। मामला प्रखंड अन्तर्गत खड़तरी मध्य पंचायत का है।
 
मामले को लेकर खड़तरी के पंचायत समिति सदस्य निरंजन देवी व ग्राम कचहरी के सरपंच लक्ष्मी नारायण साह ने चिरैया बीडीओ और सिकरहना एसडीओ सहित डीएम को आवेदन पत्र दिया है। जिसमें कहा गया है कि वार्ड नं. एक से आठ तक सात निश्चय योजना के तहत चयनित है। जिसमें नल-जल और नाली-गली का कार्य किया जा रहा है। जो किसी भी प्रकार से मानक के अनुरूप नहीं है। निर्माण कार्य की गुणवत्ता बेहद ही घटिया है, जो जांच का विषय है।
 
 
बतया है कि नाली आदि का निर्माण प्राक्कलन के अनुरूप नहीं कराए जाने का विरोध करने पर वार्ड सदस्य और मुखिया जान से मारने की धमकी देते हैं। इन जनप्रतिनिधियों ने बताया कि 16 मार्च को बीडीओ सीमा गुप्ता से मुलाकात कर आवेदन पत्र दिया गया था। इसके बाद भी उन्होंने मामले की जांच करना मुनासिब नहीं समझा है। जबकि इन योजनाओं का घटिया कार्यान्वयन कर सरकारी राशि की बंदरबांट की जा रही है। फिर भी पूरे तंत्र का चुप बैठना इनकी संलिप्ता को दर्शाता है। इधर इन वार्डों के दर्जनों व्यक्तियों ने कहा कि मामले की जांच कर कार्रवाई नहीं की गई तो आदर्श आचार संहिता के कारण धरना-प्रदर्शन की बजाय हम सभी ग्रामीण लोक सभा चुनाव में वोट का बहिष्कार करेंगे। इस बावत  बीडीओ सीमा गुप्ता से बात करने पर इस मामले में अनभिज्ञता प्रकट करते हुए कहा कि अब तक मामला उनके संज्ञान में नहीं आया है। फाइल मंगा कर देखने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS