ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मोतिहारी
कृषि अनुसंधान परिसर में किसान प्रशिक्षण सभागार व छात्रावास का शिलान्यास
By Deshwani | Publish Date: 10/3/2019 7:26:06 PM
कृषि अनुसंधान परिसर में किसान प्रशिक्षण सभागार व छात्रावास का शिलान्यास

केविके परिसर में शिलान्यास करते पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार। फोटो- देशवाणी।

 
मोतिहारी। पीपराकोठी। माला सिन्हा।

जब चंपारण के किसानों पर अत्याचार हो रहे थे। तब महात्मा गांधी ने चंद्रहिया और पीपराकोठी की भूमि से सत्याग्रह आंदोलन की शुरुआत की।अंग्रेजों को सात समुन्द्र पार भेजने का काम किया। लेकिन देश का दुर्भाग्य रहा कि कांग्रेस ने देश में 70 साल राज किए और किसानों की चिंता नहीं की।  न ही महात्मा गांधी के नाम पर एक ईंट जोड़ने का काम किया। लेकिन मोदी सरकार ने इमारतें खड़ी की, किसानों की आमदनी दुगुनी करने का काम किया है। उक्त बातें रविवार को सूबे के पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार ने स्थानीय महात्मा गांधी समेकित कृषि अनुसंधान परिसर में 11 करोड़ रुपयें कि लागत से कर्पूरी ठाकुर स्मृति किसान प्रशिक्षण सभागार एवं कैलाशपति मिश्रा स्मृति किसान छात्रावास के शिलान्यास के मौके पर कही।
 
 
आगे मंत्री श्री कुमार ने कहा कि चंपारण में राधा मोहन सिंह किसानों की आमदनी दोगुनी करने के लिए इतिहास में याद किए जाएंगे। ऐसा यह कृषि तीर्थ स्थल पीपराकोठी बता रहा है। मौके पर आईसीएआर प्रबंधक समिति के सदस्य प्रकाश अस्थाना, विधानसभा समन्वयक कामेश्वर चौरसिया, भाजयुमो के अध्यक्ष राजू सिंह, वैज्ञानिक ए रायजादा, अभियंता मुरसलीन आलम व भाजपा मीडिया प्रभारी टुन्ना गिरि सहित कई लोग मौजूद थे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS