ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मोतिहारी
मोतिहारी डीएम पहुंचे पताही, लिया जायजा, कृषि कार्यालय में लटका था ताला
By Deshwani | Publish Date: 7/3/2019 9:00:34 PM
मोतिहारी डीएम पहुंचे पताही, लिया जायजा, कृषि कार्यालय में लटका था ताला

पताही के एक स्कूल में छात्रों को ईवीएम की जानकारी देते मोतिहारी डीएम रमन कुमार। फोटो-देशवाणी।

मोतिहारी। पताही। माधुरी रंजन।
 

पताही प्रखंड मुख्यालय कार्यालय में गुरुवार को अचानक पहुंचे जिलाधिकारी रमन कुमार किया सभी कार्यालयों के निरीक्षण व आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी का  जायजा लेने पहुंच गए। जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान कृषि कार्यालय में ताला लटका देखा। उन्होंने अनुपस्थित प्रखंड कृषि पदाधिकारी वं  कृषि समन्वयक के संबंध में जिला कृषि पदाधिकारी से बात कर दोनों पदाधिकारियों के विरुद्ध त्वरित कार्रवाई करने की बात कही।
 
 
प्रखंड परिसर में अपने काम को लेकर आए रूपनारायण ठाकुर पताही से जिलाधिकारी ने पूछा कि वे किस काम के लिए यहां आए हैं। उनके द्वारा बताया गया कि वृद्धावस्था पेंशन का फॉर्म जमा करना है। तो जिलाधिकारी ने बताया कि बगल में ही आरटीपीएस कार्यालय है। वहां जाकर आप अपना आवेदन जमा कराए। वहीं आरटीपीएस आफिस कभी उनके द्वारा निरीक्षण किया गया।
 
 
 निरीक्षण के दौरान जोधा महतो से बात की। पूछा कि वे यहां क्यों आए हैं। उन्होंने डीएम को बताया कि वे आवासीय प्रमाण पत्र के लिए यहां पर आए हैं। जिलाधिकारी द्वारा कार्यालय में उपस्थित कर्मचारियों के माध्यम से तुरंत उनको आवासीय प्रमाण पत्र को निर्गत कराया गया। प्रखंड मुख्यालय परिसर में आगामी लोकसभा चुनाव में ईवीएम के साथ मतदाताओं को उपयोग किए जाने वाले का  वीवी पेट की जानकारी दी जा रही थी। वहां भी जाकर उसका निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सिंघेश्वर सेमिनरी उच्च विद्यालय की 9 वीं कक्षा के छात्रों को भी मतदान कैसे किया जाता है इसकी जानकारी ब्लैक बोर्ड के माध्यम से दी। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार से जानकारी ली। श्री कुमार द्वारा बताया गया कि एसएसटी व एफएसटी के लिए दो मुख्य बैरिकेडिंग गेट बनाया गया है। ढाका पताही के बीच में भकुरहीय मोड़ के पास  तो दूसरा सुगापीपर बाजार में बनाया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS