ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
पाकिस्तान पर जवाबी कार्रवाई के चलते रक्सौल में आईपीसी का अद्घाटन अगली घोषणा तक स्थगित
By Deshwani | Publish Date: 27/2/2019 8:11:25 PM
पाकिस्तान पर जवाबी कार्रवाई के चलते रक्सौल में आईपीसी का अद्घाटन अगली घोषणा तक स्थगित

रक्सौल। अनिल कुमार।
 
 
भारत सरकार के अति महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट आईसीपी का उद्धघाटन कार्यक्रम स्थगित हो गया। उद्धघाटन की सभी तैयारियो के बीच आईसीपी में आयोजित कार्यक्रम के बीच बेतिया सांसद डॉ संजय जायसवाल ने अगली तिथि तक इसके उद्घाटन के स्थगित होने की घोषणा की।
 
 
सांसद डॉ जासवाल ने इसके उद्घाटन के स्थगित का कारण भी बताया। कहा कि पुलवामा हमले के बाद आज भारत द्वारा की गई जवाबी कार्यवाही के कारण केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अति व्यवस्था के कारण या उद्धघाटन कार्यक्रम स्थगित हो गया। क्योंकि इसका उद्धघाटन उन्हीं उनके द्वारा ही किया जाना था। मगर इस उद्धघाटन से बड़ी पाकिस्तान पर कार्यवाही थी। इसलिए उद्धघाटन का कार्यक्रम स्थगित करना पड़ा।
 
 
कहा कि भारत द्वारा पाकिस्तान पर कार्यवाही की गई है वो काबिल-ए-तारीफ है। हमसभी को आज अपने पीएम पर गर्व है। सांसद ने कहा कि आज का दिन जश्न मनाने के दिन है। हमारी इच्छा थी कि भारत सरकार के द्वारा एक करोड़ 40 लाख की लागत 216 एकड़ में निर्मित इस आईसीपी का उदघाटन केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ही करे। जिसके लिए मैंने उनसे मिलकर समय भी ले लिया था । उन्हें दिल्ली से ही रिमोट से इसका उद्धघाटन करने की सहमति दी थी।  मगर इस विपरीत परिस्तिथि में इसका उद्धघाटन नहीं कर उन्होंने तो इससे भी बड़ा कार्य कर दिया है।
 
 
 
 इस आईसीपी के निर्माण और संचालन से भारत नेपाल के बीच व्यापार को बढ़ावा मिलने के साथ ही शहर के मुख्यपथ से जाम की समस्या से भी लोगों को निजात मिलेगी। उन्होंने इसी आईसीपी के रास्ते से आम पब्लिक के आवागमन को सुचारू करने पर जोर दिया। यह आईसीपी भारत का दूसरा सबसे बड़ा प्रोजेक्ट है। रक्सौल के इंडियन ऑयल डिपो से आईसीपी तक का सड़क निर्माण कार्य और रक्सौल से माइक्रोवेब से आईसीपी तक फोरलेन सड़क निर्माण का कार्य 12 मार्च से प्रारंभ होगा और एक माह में पूरा भी हो जाएगा। इस आईसीपी भवन के उदघाटन के साथ ही भारत-नेपाल सीमा पर तैनात हमारे एसएसबी के लिए आवासीय भवन का शिलान्यास कार्यक्रम भी था।  21 करोड़ 65 लाख की लागत में साढ़े पांच एकड़ भूमि में बनने वाले एसएसबी का आवासीय भवन सभी अत्याधुनिक संसाधनों से युक्त होगा। जिसमें एसएसबी के कार्यालय, प्ले ग्राउंड, सीसी टीवी कैमरा से लैश होगा। इस भवन के निर्माण और संचालन से एसएसबी के अधिकारियों औऱ जवानों को काम करने में काफी सहूलियत मिलेगी।
 
 
सांसद डॉ० संजय जायसवाल के अध्यक्षता में सम्पन्न कार्यक्रम में एसएसबी के डीआईजी एकेसी सिंह, वीरगंज महावाणिज्य दूतावास के कंसल जेनरल बीके ल्योहसनी, सुरेश कुमार, वीरगंज कस्टम के प्रमुख अधिकारी श्याम भंडारी, रक्सौल कस्टम के अधिकारी आरके बरियार, आईसीपी इंचार्ज सौरभ कुमार, विशाल कुमार मिश्रा, एसडीओ अमित कुमार, एसडीपीओ संजय झा व प्रो० अनिल कुमार सिन्हा सहित भाजपा कार्यकर्ता सहित अन्य लोग मौजूद थे।                   
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS