ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
मैट्रिक परीक्षा का जिलाधिकारी रमण कुमार ने लिया जायजा, कदाचार मुक्त हो रही परीक्षा
By Deshwani | Publish Date: 21/2/2019 8:18:27 PM
मैट्रिक परीक्षा का जिलाधिकारी रमण कुमार ने लिया जायजा, कदाचार मुक्त हो रही परीक्षा

रक्सौल। अनिल कुमार।
 
 
गुरुवार से शुरू हुई मैट्रिक की परीक्षा को लेकर जिलाधिकारी रमण कुमार ने परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर केंद्राधीक्षको व स्टैटिक दंडाधिकारियों को कई निर्देश दिए। जिलाधिकारी श्री रमण ने कहा कि परीक्षा हर हाल में कदाचारमुक्त सम्पन्न होना है। इसके लिए अधिकारी, केंद्राधीक्षक, दंडाधिकारी, वीक्षक व परीक्षार्थी सभी सकरात्मक सोच के साथ परीक्षा में सम्मिलित हैं।
 जिलाधिकारी श्री रमण ने कहा कि पिछले वर्ष कुछ कतिपय कारणों से रक्सौल में कुछ छात्र परीक्षा से वंचित रह गए थे। इस बार अगर किसी को कोई समस्या है तो अभिभावक प्रशासन से इसकी शिकायत कर सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि पिछले कुछ वर्षों से बिहार में होने वाली परीक्षाओं में सकारात्मक परिवर्तन हुआ है। परीक्षा से जुड़े सभी को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के निर्देशों का पालन करना है। हर हाल में परीक्षा को कदाचार मुक्त सम्पन्न कराना है।
 
 
रक्सौल में कुल 08 परीक्षा केंद्रों पर यह परीक्षा आयोजित हो रही है। जिसमें दोनों ही पालियों में 9246 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। इनमें कुछ परीक्षार्थी के अनुपस्थित होने की भी सूचना है। सरस्वती शिशु मंदिर में प्रथम पाली में 773 व द्वितीय पाली में 796, एस. एस. उच्च विद्यालय, रघुनाथपुर में प्रथम पाली में 587 व द्वितीय पाली में 508, एसडीवीएम महिला कॉलेज में प्रथम पाली में 297 व द्वितीय पाली में 294, कस्तूरबा बालिका उच्च विद्यालय में प्रथम पाली 288 व द्वितीय पाली में 290, हजारीमल उच्च विद्यालय में प्रथम पाली में 700 व द्वितीय पाली में 704, कैम्ब्रिज पब्लिक स्कूल में प्रथम पाली में 1066 व द्वितीय पाली में 1049, राजाराम साह इंटर कॉलेज में प्रथम पाली में 413 व द्वितीय पाली में 398 एवं केसीटीसी कॉलेज में प्रथम पाली में 535 व द्वितीय पाली में 548 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं।
 
 प्रथम दिन अंग्रेजी(सामान्य) की परीक्षा शांति पूर्ण समपन्न हुई। वहीं एसडीएम अमित कुमार व डीएसपी संजय कुमार झा द्वारा सभी केंद्रों की कड़ी निगरानी की जा रही है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS