ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
सरस्वती पूजा के आयोजन के लिए लाइसेंस जरूरी, डीजे साउंड पर पूर्ण प्रतिबंध
By Deshwani | Publish Date: 3/2/2019 11:02:15 PM
सरस्वती पूजा के आयोजन के लिए लाइसेंस जरूरी, डीजे साउंड पर पूर्ण प्रतिबंध

मोतिहारी। चिरैया। अर्चना रंजन।

बंसतपंचमी के दिन होने वाली सरस्वती पूजा को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिए चिरैया थाना परिसर में रविवार को शांति समिति की बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता ढाका सर्किल इन्सपेक्टर अमरेन्द्र कुमार ने किया। निर्णय हुआ कि सभी पूजा समितियों को लाइसंेस लेना अनिवार्य है वहीं पूजा पंडालों व मूर्ति विर्सन के दौरान डीजे साउंड बजाने पर पूर्णत: प्रतिबंध लगाने की बात बताई गई है।


 ढाका सर्किल इन्सपेक्टर अमरेन्द्र कुमार ने बैठक में उपस्थित सभी जनप्रतिनिधियों एवं शांति समिति के सदस्यों को सम्बोधित किया। कहा कि  कि अगामी 10 फरवरी को वसंतपंचमी के अवसर पर प्रखंड के चिरैया व शिकारगंज थाना क्षेत्र मे होने वाली सरस्वती पूजा को शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराया जाना सभी की जम्मेदारी है। वहीं बैठक मे उपस्थित डीजे संचालकों को पूजा पंडाल में एवं उसके पास डीजे साउंड का उपयोग किसी भी सूरत में नहीं करने का आदेश दिया गया। इंस्पेक्टर ने कहा कि डीजे साउंड का उपयोग जो भी लोग करेंगे। वे सभी कारवाई के पात्र होंगे।

 

 वहीं थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने जनप्रतिनिधियों व शांति समिति के सदस्यों को बताया कि वे सभी अपने-अपने क्षेत्र में होने वाली सरस्वती पूजा के संचालकों से कहें कि वह पूजा के लिए अपना लाइसेंस थाना से निर्गत करवा लें। पूजा के लिए लाइसेंस निर्गत होने के बाद ही पूजा के लिए पंडाल आदि की व्यवस्था और पूजा का आयोजन किया जा सकेगा।

 थानाध्यक्ष ने कहा कि बिना लाइसेंस लिए वगैर अगर पूजा का आयोजन होता हुआ पाया गया या पूजा में डीजे का प्रयोग किया गया तो आयोजक और लाइसेंस धारक पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जनप्रतिनिधियों एवं शांति समिति के सदस्यों को सरस्वती पूजा का आयोजन शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराने की अपील की।

 मौके पर प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि अच्छेलाल प्रसाद यादव, पूर्व सरपंच भैरव प्रसाद सिंह, मुखिया सगीर अहमद, ओबैदुल्लाह अंसारी, परमहंस भगत, पूर्व मुखिया राकेश कुमार, मंसूर आलम, दबीर आलम, राजेन्द्र प्रसाद यादव, प्रमोद यादव, राजस्व कर्मचारी प्रेमकिशोर सिंह, बच्चा बिहारी सिंह व मो. सफिमोहम्मद सहित प्रखंड के सभी  टेन्ट व्यसायिकगण व डीजे संचालक आदि उपस्थित थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS