ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
अब नहीं रहेंगे कुपोषित, 23 जनवरी से प्रत्येक बुधवार को आंगनबाड़ी केंद्र पर बच्चों को मिलेगा सुधा का दूध
By Deshwani | Publish Date: 20/1/2019 9:32:36 PM
अब नहीं रहेंगे कुपोषित, 23 जनवरी से प्रत्येक बुधवार को आंगनबाड़ी केंद्र पर बच्चों को मिलेगा सुधा का दूध

मोतिहारी/हरसिद्धि। आशा कुमारी।
 
अब आंगनबाड़ी केंद्र पर स्कूल पूर्व शिक्षा ग्रहण करने वाले बच्चे कुपोषित नहीं रहेंगे। केंद्र पर बच्चों को सुधा का दूध आंगनबाड़ी सेविका देगी। हरसिद्धि में इस योजना का शुभारंभ 23 जनवरी से हो रहा है। आईसीडीएस विभाग ने पोषक सुधा मिल्क पावडर आंगनबाड़ी केंद्रों पर मुहैया करा दिया है। सीडीपीओ मधुलता ने सभी आंगनबाड़ी सेविका को निर्देश दिया है कि स्कूल पूर्व शिक्षा के बच्चों को प्रत्येक बुधवार को सुबह नास्ता में एक ग्लास दूध देना है।
 
 उन्होंने बताया कि इस योजना का शुभारंभ अपने पोषक क्षेत्र के जनप्रतिनिधि से कराए। उन्होंने बताया कि सामान्य आंगनबाड़ी केंद्र पर नामांकित 40 व मिनी आंगनबाड़ी केंद्र पर 20 बच्चों के दूध मिलेगा। सीडीपीओ ने बताया कि 200 ग्राम सुधा दूध का पॉवडर डेढ़ लीटर में तैयार करना है। उन्होंने स्प्ष्ट निर्देश दिया है कि दूध तैयार करने वाले बर्तन व ग्लास पूरी तरह साफ होना चाहिए। उन्होंने सभी महिला सुपरवाइजर को दूध पिलाने के दिन केंद्रों का निरीक्षण सुनिश्चित करने को कहा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS