ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
रसोइयों की हड़ताल से हुई छात्रों की उपस्थिति कम, टीईटी-एसटीइटी शिक्षक संघ ने स्ट्राइक समाप्त करने की मांग की
By Deshwani | Publish Date: 17/1/2019 10:11:03 PM
रसोइयों की हड़ताल से हुई छात्रों की उपस्थिति कम, टीईटी-एसटीइटी शिक्षक संघ ने स्ट्राइक समाप्त करने की मांग की

मोतिहारी। एस शंकर गिरि।

टीइटी-एसटीइटी उतीर्ण नियोजित शिक्षक संघ ने वृहस्पतिवार को मुख्यंमंत्री नीतीश कुमार को रसोईया-सह-सहायकों की हड़ताल को अविलंब समाप्त कराने के लिए संघ के कोषाध्यक्ष मितेन्दु कुमार के नेतृत्व में ज्ञापन सौपा है।

मालूम हो कि गत 7 जनवरी से रसोईया-सह-सहायकों को बेमियादी हड़ताल पर जाने से सरकार की अति महत्वाकांक्षी एवं केन्द्र प्रयोजित मध्याहन भोजन योजना पर व्यापक असर पड़ा है।

इधर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी,मध्याह्न भोजन योजना,पूर्वी चम्पारण ने एक पत्र जिसका ज्ञापांक-11,दिनांक-05.01.2019 प्रेषित कर विद्यालयों मे रसोइया-सह-सहायकों की जगह वैकल्पिक व्यवस्था कर मध्याह्न भोजन बनाने का आदेश दिया है। परंतु,उक्त आदेश का केवल आंशिक प्रभाव है। फलत:विद्यालयों मे बच्चों उपस्थिति कम हो गयी है। ज्ञापन मे रसोईयों की दयनीय हालात का उल्लेख करते हुए उनकी चौदह सूत्री मांगो पर शीध्र विचार करने का अनुरोध किया गया है।


इधर, टीइटी-एसटीइटी उतीर्ण नियोजित शिक्षक संघ आदापुर के प्रवक्ता शिव शंकर गिरि ने कहा है कि प्रारम्भिक विद्यालयों के बच्चों के शारीरिक एवं मानसिक पोषण के के लिए मध्याह्न भोजन योजना संचालित किया जाता है। साथ ही राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम लागू होने तथा सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार प्रारम्भिक विद्यालयों के बच्चों को पका-पकाया मध्याह्न भोजन उपलब्ध कराना कानूनन अनिवार्य है। परंतु, सम्प्रति बिहार मे रसोईयां-सह-सहायकों की बेमियादी हड़ताल पर जाने से माननीय सुप्रीम कोर्ट की न्यायादेश की अवमानना हो रही है। अत:सरकार की दायित्व है कि रसोईया-सह-सहायकों की हड़ताल को अविलंब समाप्त कराए।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS