ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मोतिहारी
रक्सौल में नये साल की पहली तारीख को खूब मनाया जश्न, श्रधालुओं ने किया पूजा-पाठ से नूतन वर्ष का स्वागत
By Deshwani | Publish Date: 1/1/2019 8:42:26 PM

 

रक्सौल। अनिल कुमार।


रक्सौल-भारत-नेपाल सीमा के रक्सौल में नए साल हैप्पी न्यू इयर 2019 के आगमन के साथ ही शहर में जश्न का माहौल शुरू हो गया है। रक्सौल के विभिन्न चौक-चौराहो पर सोमवार की शाम से युवा टोली बनाकर नये साल का जश्न मनाने के लिए इकठ‍्ठा हो गये थे। 

31 दिसंबर 2018  को जैसे ही घड़ी में 12 बजे और कैलेंडर में 2019  की तारीख आयी पूरे शहर में जमकर आतिशबाजी शुरू हो गई। करीब आधे घंटे तक शहर के विभिन्न इलाको से आतिशबाजी की आवाज आती रही। रात से ही लोग का अपने शुभचिंतको को फोन, मैसेज या वॉटसएप्प के माध्यम से नये साल की शुभकामना देने का क्रम शुरू था। सोमवार की देर रात से शुरू हुआ जश्न मंगलवार की देर शाम तक चलता रहा।

 

 शहर के हवाई अड‍्डा स्थित मुख्य पिकनीक स्थल पर सैकड़ो की संख्या में लोग मंगलवार की सुबह से जमा हो गये थे। पिकनीक स्थल पर लोगों ने अपने मन पसंद का खाना बनाया और मस्ती के साथ नये साल को सेलिब्रेट कर रहे थे। इस दौरान बच्चे झुला पर मस्ती करते नजर आये तो युवक-युवतियां चाट-पकौड़ी की दूकानो पर देखी गयीं। युवतियों ने नए साल के आनन्द के साथ सेल्फी ली व सहेलियों के साथ लुत्फ उठाया।

 

पूरे हवाई अड‍्डा परिरसर् के साथ-साथ बाइपास रोड नये साल को सेलेब्रेट करने को लोगों की भीड़ जमी रही। भारतीय दूतावास परिसदन स्थित दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर में पूजापाठ के लिए सैकड़ो की संख्या मे महिलाओ और पुरुषों की भीड़ थी। वहीं शहर के पार्क सहित अन्य जगहों पर लोगों की भारी भीड़ देखी गयी। पूरे एयर पोर्ट सहित भारतीय दूतावास सदन व अन्य जगहों पर पुलिस सुरक्षा में मुस्तैद थी। हरैया थानाध्यक्ष कुमार रौशन शसस्त्र बल के साथ मुस्तैद दिखे।                          

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS