ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
गांधी विचार परिषद की टीम मधुबनी से चलकर मोतिारी के पीपराकोठी पहुंची
By Deshwani | Publish Date: 30/12/2018 8:24:33 PM
गांधी विचार परिषद की टीम मधुबनी से चलकर मोतिारी के पीपराकोठी पहुंची

पीपरा कोठी में बापू की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करते परिषद के सदस्य। फोटो- देशवाणी।



मोतिहारी। पीपराकोठी। माला सिन्हा।
 
 गांधी विचार परिषद की टीम मधुबनी से चलकर विभिन्न जिलों का भ्रमण करते हुए रविवार को पीपरा कोठी पहुंची। जहां पर सदस्यों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किया।
 
 
 
 इस दौरान गांधी विचारक नेताजी एस राजीव राज ने बताया कि परिषद का मुख्य उद्देश्य गांधी स्वराज की स्थापना व गांधी के विचारों को जनजन तक पहुंचाना है। इस आंदोलन की नायिका अनामिका शिव के नेतृत्व में जन जागरूकता आंदोलन की जा रही है। कहा कि टीम में शामिल सदस्य मधुबनी से चलकर दरभंगा, मुजफ्फरपुर आदि जगहों का भ्रमण करते हुए यहां पहुंचे है।
 
 
 आगामी 29 जनवरी को चम्पारण सत्याग्रह की भूमि पीपराकोठी से गांधी विचार संकल्प जन यात्रा का शुभारंभ होगा, 30 जनवरी को सुनिधि उत्सव दिवस के बैनर तले बालिका बचाओ भ्रूण हत्या जैसे अपराध के विरुद्ध अभियान सुरु किया जाएगा। जो प्रथम चरण में पीपराकोठी से चलकर पटना पहुंचेगी और राष्ट्रीय अध्यक्ष कुमार यशवर्धन के अगुआई में सीएम को ज्ञापन सौपेगी। उसके बाद आंदोलन की अगली रूपरेखा तैयार की जाएगी।
 
 
 मौके पर संगठन केंद्रीय अंतरराष्ट्रीय प्रभारी लवकिशोर निषाद, केंद्रीय कमिटी के सदस्य जटाशंकर सिंह, रंजीत कुमार, अमर कुमार, अनिल कुमार, शत्रुधन पासवान, चंदन झा, राकेश सिंह, नंदू राय व ललन राय सहित कई परिषद के सदस्य मौजूद थे।                                           
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS