ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
हरसिद्धि में विद्यालय के जमीनदाता ने कहा- महिला डिग्री कॉलेज की मान्यता मिली तो देंगे और 50 कट्ठा जमीन
By Deshwani | Publish Date: 29/12/2018 11:00:00 PM
हरसिद्धि में विद्यालय के जमीनदाता ने कहा- महिला डिग्री कॉलेज की मान्यता मिली तो देंगे और 50 कट्ठा जमीन

मोतिहारी /हरसिद्धि। आशा कुमारी।

 

-------------------------------------------

आज जमीन के लिए भाई-भाई की जान लेने को उतारू हो रहे हैं। ऐसे समय में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो समाज कल्याण के लिए अपनी गाढ़ी कमाई न्योछावर करने को हमेशा तैयार रहते हैं। इसी फेहरिश्त में हैं हरसिद्धि के रामलाल सोनालाल प्रोजेक्ट कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के जमीनदाता के पुत्र भोला शंकर जी। जो स्कूल के लिए 50 कट्ठा और जमीन देने को तैयार हैं।

 

डिग्री की मन्यता मिली तो देंगे और 50 कट्ठा जमीन-

 

 पिता सोनालाल प्रसाद ने इस विद्यालय की स्थापना के लिए कीमती जमीन दी थी। अब इनके पुत्र शंकर जी भी अपने पिता सुकर्मों को आगे बढ़ाना चाहते हैं। इस कड़ी में वो भी अपनी बेशकीमती और 50 कट्ठा जमीन देने को तैयार है। शर्त यह रखी है कि सरकार इस विद्यालय को डिग्री की मान्यता दे दे। इस मौके पर विधायक राजेन्द्र राम व भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता भी मौजूद थे।

 

मौका था पुण्यतिथि पर प्रतिमा के अनावरण का। मौके पर विधायक श्री राम ने जमीनदाता के त्याग को समाज कल्याण की मिशाल व सबसे बड़ा पुण्यकार्य बताया।  वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष श्री गुप्ता ने शिक्षा के लिए जमीन दान को मानवता की सबसे बड़ी सेवा बताया।  इस मौके पर जमीन दाता की पत्नी मनोरमा देवी ने जरूरतमंद 200 लोगों के बीच कंबलों का वितरण किया।

 

विधायक ने जब कोई व्यक्ति अपने धन का उपयोग परोपकार के लिए करता है तो वही पुण्य का भागीदार होता है। उक्त बातें हरसिद्धि विधायक राजेंद्र कुमार विधायक श्रीराम ने रामलाल सोनालाल प्रोजेक्ट कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय हरसिद्धि में आयोजित पुण्यतिथि सह प्रतिमा अनावरण समारोह में कहीं। उन्होंने कहा कि विद्यालय के संस्थापक सोनालाल प्रसाद ने अपनी कीमती जमीन देकर विद्यालय की स्थापना कर पुण्य का कार्य किया है। वे निश्चिय ही सबके लिए प्रेरणा के स्रोत हैं। उनके नक्शे कदम पर चल कर उनके पुत्र भोला शंकर जी जो कार्य कर रहे हैं वह बेशक दूसरों को प्रेरणा लेने के लिए है।


 उन्होंने छात्राओं को कहा कि बेटियां पढ़ाई कर समाज की कुरीति दहेज को समाप्त कर सकती है। उन्होंने विद्यालय में टूटी हुई चहारदीवारी के निर्माण अपने कोष से कराने की घोषणा की। भाजपा जिला अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद गुप्ता ने कहा कि 1983 में विद्यालय की स्थापना हुई। जैसे ही हरसिद्धि में विद्यालय खोलने की जानकारी हुई सोना लाल प्रसाद ने विद्यालय निर्माण के लिए अपनी जमीन दान में दे दी। उन्होंने कहा कि हमें गर्व है कि आज इस विद्यालय से हजारों बच्चियां पढ़कर निकलती हैं और स्वच्छ समाज की रचना एवं कल्याण में अपना योगदान करती है। विद्यालय संस्थापक के पुत्र भोला शंकर जी ने कहा कि यदि सरकार हरसिद्धि में महिला डिग्री कॉलेज खोलती है तो विद्यालय की पीछे की 50 कट्ठा जमीन कॉलेज में दान देने के लिए तैयार हैं। 


 विद्यालय संस्थापक की पत्नी ने किया अपने पति की प्रतिमा का अनावरण

------------------------------------------

 इस विद्यालय के संस्थापक स्वर्गीय सोना लाल प्रसाद की प्रतिमा का अनावरण उनकी धर्मपत्नी मनोरमा देवी द्वारा किया गया



 जरूरतमंद 200 लोगों के बीच किया गया कंबल वितरण 

-------------------------------------------

विद्यालय संस्थापक की पुण्यतिथि एवम प्रतिमा अनावरण के इस अवसर पर संस्थापक सोना लाल प्रसाद के पुत्र भोला शंकर प्रसाद के द्वारा कंबल वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह वितरण स्थानीय विधायक राजेंद्र कुमार राम, जिला भाजपा अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद गुप्ता एवं भोला शंकर प्रसाद के हाथों किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय संस्थापक की पत्नी मनोरमा देवी ने किया और मंच संचालन शिक्षक उमाकांत पांडेय ने किया। मौके पर विधायक राजेंद्र कुमार राम, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद गुप्ता, उपाध्यक्ष देवेश कुमार सिंह, एसबीआई शाखा प्रबंधक धीरज कुमार, नागार्जुन कुशवाहा, बीईओ अजयेश्वर पांडेय, नरेश अग्रवाल, शंभू अग्रवाल, शिक्षक मदन प्रसाद, मंटू सिंह, राजेंद्र यादव, ताहिर हुसैन, जंग बहादुर प्रसाद, प्राचार्य इंदु कुमारी, रवि विश्वकर्मा, हरेंद्र सिंह, ईश्वर चंद्र सिंह, शंभू प्रसाद, उषाकिरण सिन्हा, अर्जुन भारतीय, बिंदेश्वरी प्रसाद यादव, प्रेमचंद सिंह, नारायण अग्रवाल, डॉ पीकेपी सिंह, मनोज प्रसाद व विभा कुमारी सहित सैकड़ों  छात्राएं, अभिभावक एवं गणमान्य अतिथि उपस्थित थे।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS