ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
स्वच्छ रक्सौल व शहरवासियों के आंदोलन ने दिखाया रंग, मिली सड़क निर्माण की स्वीकृति
By Deshwani | Publish Date: 23/12/2018 8:36:23 PM
स्वच्छ रक्सौल व शहरवासियों के आंदोलन ने दिखाया रंग, मिली सड़क निर्माण की स्वीकृति

रक्सौल। अनिल कुमार।

रक्सौल। अनिल कुमार।


स्वच्छ रक्सौल के बैनर तले रंजीत सिंह का आंदलन व प्रदर्शन में शहरवासियों व अन्य संगठनों के सहयोंन ने रंग दिखाना शुरू कर दिया है। इनकी चिरपरिचित मांगे सरकार ने मान ली और जर्जर सड़क के निर्माण की स्वीकृति मिल गई है। बता दें कि इस निर्माण को लेकर रंजीत कुमार सिंह ने कई बार आंदोलन किया। इस आंदोलन में शहरवासियों व कई संगठनों ने इनका भरपूर साथ दिया था।
 
कस्टम से रेलवे होते हुए आईसीपी मुख्य पथ तक जर्जर सड़क की निर्माण की स्वीकृति विभाग के द्वारा मिल चुकी है। इसकी जानकारी देते हुए अनुमंडल पदाधिकारी अमीत कुमार ने बताया कि बिहार सरकार पथ निर्माण विभाग के द्वारा पथ प्रमण्डल मोतिहारी को उक्त सड़क जो रेलवे यार्ड होकर कस्टम तक जाती है। इसका निर्माण कस्टम कार्यालय से लेकर आईसीपी के पथ तक कुल 2'20 किलोमीटर के निर्माण के लिए 14 करोड़ 81 लाख 51 हजार रुपये की स्वीकृति हुई है। यह रोड का निर्माण शीघ्र ही शुरू किया जाएगा।

इस सड़क का अनुश्रवण मुख्य  अभियंता पथ निर्माण विभाग पटना के मुख्य अभियंता यातायात पथ निर्माण विभाग करेगी। यहां बता दे कि रक्सौल माल यार्ड से कस्टम तक की सड़क काफी जर्जर हो चुकी थी यहां से नेपाल के लिए अधिकांश ट्रक से सामान भेजी जाती है। जिसके निर्माण के लिए कई संगठन के द्वारा किया गया था, कई बार आन्दोलन भी किया गया। इधर सड़क के निर्माण के बाद शहर के वार्ड 1 से लेकर 5 तक के लोग धुलकण व किचड़ से निजात पा सकेंगे वही शहर के प्रमुख  अस्पताल डंकन अस्पताल मे भी लोगो को आने जाने मे काफी सुविधा मिलेगी।         
कस्टम से रेलवे होते हुए आईसीपी जर्जर मुख्य पथ। फोटो- देशवाणी।
        

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS