ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मोतिहारी
राशन कार्ड मिला ही नहीं, विभाग से उठाव के सत्यापन की चिट्ठी आई तो हुए हतप्रभ, रक्सौल एसडीओं से मिले दर्जनों ग्रामीण
By Deshwani | Publish Date: 22/12/2018 11:00:00 PM
राशन कार्ड मिला ही नहीं, विभाग से उठाव के सत्यापन की चिट्ठी आई तो हुए हतप्रभ, रक्सौल एसडीओं से मिले दर्जनों ग्रामीण

रक्सौल एसडीएम अमिल कुमार से शिकायत करते ग्रामीण। फोटो- देशवाणी।

रक्सौल। अनिल कुमार। देशवाणी।

कभी राशन कार्ड ही नहीं और राशन उठाव के सत्यापन की चिट्ठी विभाग से मिल गई। तो ग्रामीण आश्चर्य चकित हो गए। अनुमंडल क्षेत्र के आदापुर प्रखंड की बरवा पंचायत के चिकनी गाँव के करीब 4 दर्जन लोगों ने हस्तक्षार युक्त आवेदन एसडीएओ को देते हुए राशन उठाव की शिकायत की है। उठाव में फर्जीवाड़ा का आरोप लगाते हुए इसकी जाँच की मांग एसडीओ की। बताया कि उनके नाम पर राशन का उठाव तो हो रहा पर उन्हें तो राशन कार्ड ही नहीं मिला।

एसडीओ मिलने आये ग्रामीण धर्मेंद्र पासवान, प्रदीप यादव, राजकुमार पड़ित, जमुना महतो, हिरामन यादव, हरेराम यादव, गुड्डू सिंह, वीरेन्द्र यादव, राघव सिंह व विपिन सिंह सहित अन्य लोगों ने एसडीओ अमित कुमार से आवेदन देते हुए बताया कि उनलोगों के नाम से राशन कार्ड नहीं मिला है। न ही कभी उनको स्थानीय डीलर के द्वारा अनाज ही दिया जाता है। फिर भी उनलोगों के पास सत्यापन के लिए विभाग से पत्र निर्गत किया गया। इसकी जांच कर उचित कार्रवाई की मांग की।
वहीं संबंध में एसडीओ अमित कुमार ने बताया कि मामले की जाँच कर अग्रेतर कार्रवाई की जायेगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS