ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से रूबरू कराने को कला जत्था पताही पहुंचा
By Deshwani | Publish Date: 19/12/2018 7:33:18 PM
सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से रूबरू कराने को कला जत्था पताही पहुंचा


मोतिहारी। पताही। माधुरी रंजन।

सूचना एवं जन सम्पर्क  विभाग मोतिहारी के तत्वावधान में जागरूकता के तहत कला जत्था बुधवार को पताही प्रखंड मुख्यालय पहुंचा। जागरूकता कला जत्था द्वारा प्रखंड मुख्यालय परिसर में नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया गया। कलाकारी ने लोगों को शराब, बाल विवाह व दहेज जैसे समाज को जड़ से उखाड़ने को जागरुक किया। वहीं सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से लोगों को रूबरू कराया। कलाकारों की प्रस्तुति से लोगों ने सामाजिक कुरीतियों से सचेत रहने का मन बनाया।
 
 
नाटक के माध्यम से कलाकारों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बदलता बिहार बढ़ता बिहार की बानगी पेश की। नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को शराब बंदी से लाभ, नशे से होने वाले दुष्प्रभाव और नशा मुक्त से लाभ, दहेज प्रथा व बाल विवाह के दुष्प्रभाव से अवगत कराया।
 
 
 इसके साथ ही कलाकारों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा बिहार के विकास के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। इसमें धनुषधारी कुशवाहा, राकेश कुमार, प्रभु पटेल, गुली महतो, मुनीलाल प्रसाद, बद्री साह, राकेश कुशवाहा, गौरी कुमारी, रेनू कुमारी, खुशबू कुमारी, अमर कुमार व प्रदीप कुमार कलाकारों ने अपनी-अपनी प्रस्तुति दी ।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS