ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
विद्यार्थी परिषद की एक और सफलता, व्यवसायिक पाठ्यक्रमों की परीक्षा होगी जिला केंद्रों पर
By Deshwani | Publish Date: 18/12/2018 9:05:14 PM
विद्यार्थी परिषद की एक और सफलता, व्यवसायिक पाठ्यक्रमों की परीक्षा होगी जिला केंद्रों पर


मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मोतिहारी की पहल से अब व्यवासायिक परीक्षाओं का होम सेंटर होगा। इसके लिए भीमराव अंबेदकर बिहार विश्वविद्यलय के कुलपति ने आदेश दे दिए हैं।
 

मुंशी सिंह महाविद्यालय के व्यवसायिक पाठ्यक्रम के उद्घाटन समारोह में 21 सितंबर 2018 को आये बिहार विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ अमरेंद्र नारायण यादव को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा मांग पत्र सौंपी गई थी। जिसमें यह मांग की गई थी व्यवसायिक पाठ्यक्रमों की परीक्षा जिला केंद्र पर ही कराई जाए।
 
 
 परिषद ने बताया था कि नरकटियागंज बेतिया, रक्सौल व मोतिहारी आदि जगह से छात्रों को मुजफ्फरपुर जाने में काफी समय लग जाता है।  ट्रेन की लेटलतीफी व भीषण जाम की वजह से कितने छात्रों की परीक्षा छूट जाती है। जिसे कुलपति महोदय के सामने विद्यार्थी परिषद के प्रतिनिधिमंडल सदस्यों में रविकांत पांडे, मुकेश कुमार, जहान्वी शेखर, आदित्य कुमार, ऋषभ राज, आशीष रंजन, दिव्यांशु मिश्रा व सौम्या शरण ने यह बात रखी थी।  कुलपति के द्वारा आश्वासन दिया गया था कि जितने भी व्यवसायिक पाठ्यक्रम हैं। उनकी परीक्षा केंद्र जिला केंद्र पर ही कराई जाएगी।
 
 
जिसके बाद परीक्षा का तिथि  घोषित की गई और विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा परीक्षा का केंद्र जिला स्तर पर ही बनाई गई है। जिससे सुदूर क्षेत्र के छात्र-छात्राओं को काफी मदद होगी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हमेशा हमेशा छात्र हित की आवाज को उठाता रहा है। उस कड़ी में एक और सफलता जुड़ गई। जिसके लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मोतिहारी के द्वारा कुलपति महोदय को धन्यवाद किया गया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS