ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
केविवि मोतिहारी भूमि अधिग्रहण फर्जीवाड़ा: जयकिशुन की रिमांड बढ़ी, पत्नी की तलाश, कर्यालयकर्मी भी घेरे में
By Deshwani | Publish Date: 13/12/2018 11:33:45 PM
केविवि मोतिहारी भूमि अधिग्रहण फर्जीवाड़ा: जयकिशुन की रिमांड बढ़ी, पत्नी की तलाश, कर्यालयकर्मी भी घेरे में

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

केन्द्रीय विश्वविद्यालय भूमि अधिग्रहण के मामले को मोतिहारी एसपी उपेन्द्र कुमार शर्मा ने पूरी तरह से उजागर करना चाहते हैं। मामले की अधिकांश तहे अब खुलने लगी है।


पुलिस ने फर्जीवाड़े के अभियुक्त हरसिद्धि निवासी जयकिशुन तिवारी की रिमांड अवधि दो दिन और बढ़वा ली है। पूछताछ के बाद पुलिस अब जशकिशुन की पत्नी निरू देवी को भी खोज रही है। इसके साथ ही मोतिहारी अंचल के कर्मचारी उमेश सिंह व नाजीर शारदा प्रसाद की भी पुलिस को तलाश है। दूसरी तरफ डेटा अपरेटर रंजन कुमार को संविदा से मुक्त कर दिया गया है।

एसपी श्री शर्मा ने खुद जयकिशुन से पूछताछ की है। इतना ही नहीं भूअर्जन विभाग के पांच अन्य कर्मियों से गहन पूछताछ हुई है। एक अन्य नाजीर सुधीर कुमार से पूछताछ के बाद भूअर्जन विभाग ने स्पष्टीकरण मांगा है। 
 

इस मामले में भूअर्जन पदाधिकारी अजीत कुमार ने दूसरी प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें कर्मी प्रमोद मिश्रा, ललन पटेल, राजेन्द्र साह व अरविन्द सिंह को अभियुक्त बनाया गया है।
 
जयकिशुन ने यह भी बताया है कि यह मामला सिर्फ 3 करोड़ का ही नहीं है। उसने फरवरी से 6 करोड़ 26 लाख रुपये फर्जीवाड़ा कर निकासी की हैं। जिसमें अन्य कर्मी भी हिस्सेदार हैं।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS