ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
चिरैया में तीन घर जले, दो लाख की संपत्ति जल कर हुई राख
By Deshwani | Publish Date: 12/12/2018 7:46:16 PM
चिरैया में तीन घर जले, दो लाख की संपत्ति जल कर हुई राख

मोतिहारी। चिरैया। अर्चना रंजन।


चिरैया  प्रखंड  के कटकुईया घुसुकपुर गांव में बुधवार की सुबह खाना बनाने के क्रम में अचानक घर में आग लग जाने से तीन घरों में आग लग गई। अगलगी की इस घटना में सहित दो लाख रुपये की सम्पत्ति जलकर राख हो गई।

 

 आग से ग्रामवासी जंगली यादव, बिपिन यादव व मितल यादव का आवासीय मकान सहित कपडा, बर्तन, अनाज, जेवर, पांच पेटी व उसमें रखे गए कपड़े एवं फर्नीचर आदि जल कर राख हो गया। आग की भयानक स्थिति को देखते हुए  ग्रामीणों ने तुरंत इसकी सुचना अग्निशामक दस्ता को दिया। सूचना पर पहुंचे अग्निशामक वाहन द्वारा आग पर काबू पाया गया। जबतक अग्निशमन वाहन आया तबतक तीनों गृह स्वामियों का सब कुछ जलकर खाक हो गया।

 

आग से घर मे रखा एक पम्पसेट, एग्रीकल्चर पाइप व दो बोरा युरिया खाद भी जल गया। घटना की खबर मिलतें ही राजस्व कर्मचारी प्रेमकिशोर सिंह घटनास्थल पर पहुंच स्थिति की जानकारी ली है। मामले को लेकर अग्निपीड़ितों ने चिरैया थाना व अंचल को लिखित सूचना दी है। इधर घटना की सूचना पर यूथ कांग्रेस के प्रदेश सचिव सौरभ कुमार ने अग्निपीड़ितों से मुलाकात कर सांत्वना देते हुए जिला प्रशासन से तत्काल मुआवजे की मांग किया है। घटना के बाद अग्नि पीड़ितों का पूरा परिवार इस ठंढ के मौसम में खुले आसमान के नीचे रहने को विवश हो गए हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS