ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
मोतिहारी-रक्सौल राजमार्ग पर छपवा में जाम से सड़क पर घंटों रेंगती जिंदगी
By Deshwani | Publish Date: 9/12/2018 6:38:31 PM
मोतिहारी-रक्सौल राजमार्ग पर छपवा में जाम से सड़क पर घंटों रेंगती जिंदगी

मोतिहारी-रक्सौल राजमार्ग के छपवा चौराहे पर लगे जाम में फंसे लोग। फोटो-देशवाणी।


मोतिहारी। सुगौली। शिवेश झा।

सुगौली प्रखंड के छपवा चौराहे के चारो दिशाओं में राजमार्गों के किनारे अतिक्रमण से रोज कई बार पूरी तरह यातायात चरमरा सी जा रही है। मोतिहारी-रक्सौल पथ से नेपाल जाने के मुख्य राजमार्ग में छपवा चौक पर जाम के करण सड़क पर घंटों रेंगती हैं जिंदगी। इतना ही नहीं इस मार्ग से बेतिया, हरसिद्धि व वाल्मीकिनगर व अरेराज जाने का रास्ता है।

 जिससे कई किलोमीटर दूर तक वाहनों की लगी लंबी कतार से वाहनों में बैठे यात्री हलकान रहे है। हद तो यह कि इस कदर लगी जाम से दुपहिया वाहनों का निकलना भी मुश्किल होती है। ऐसे में भीड़ से कई आकस्मिक सेवा भी जाम में फंसकर निकलने को भगवान से दुआ करते रहते हैं।
 
 
इसपर चौराहे के हरसिद्धि रोड का इससे भी बुरा हाल है। जहां सुबह से ही सड़कों पर सजी फल सब्जियों की दुकान से महज दो सौ मीटर की दूरी पार करने में वाहन चालकों सहित दैनिक यात्रियों को भी जाम में घण्टों मशक्कत करना पड़ता है। चौराहे पर चारों तरफ से वाहनों के आवाजाही से लगे जाम से चौराहे पर तैनात होमगार्ड के जवानों की एक भी नहीं चल पाती है। जबतब गाड़ियों में सवार यात्री घण्टों मशक्कत कर अपनी गाड़ियों को निकाल पाने में कामयाब होते है।
 
 
इस बाबत थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया कि जाम से आवागमन को सुचारू ढ़ंग से बहाल रखने के लिए उत्पाद विभाग के नियुक्त चार पुलिस बल तैनात रहते है। वही सीओ ज्ञानप्रकाश सेरफीन ने बताया कि सड़क तक दुकान बना अतिक्रमण कर लिए जाने से हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है।

 जिले के एकमात्र इस चौराहे से होकर नेपाल से सोमेश्वर महादेव मंदिर अरेराज और पटना से महर्षि बाल्मीकि की तपोस्थली बाल्मीकिनगर होते उत्तरप्रदेश तक के यात्रियों का इस मार्ग से सालों भर आना जाना लगा रहता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS