ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मोतिहारी बापूधाम रैक प्वाइंट पर सीमेंट उतरते मालगाड़ी की बॉगी पलटी, प्राइवेट चौकीदार की पत्नी की मौत, चार घायल
By Deshwani | Publish Date: 27/11/2018 8:12:31 PM
मोतिहारी बापूधाम रैक प्वाइंट  पर सीमेंट उतरते मालगाड़ी की बॉगी पलटी, प्राइवेट चौकीदार की पत्नी की मौत, चार घायल

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।


बापूधाम मोतिहारी यार्ड के रैक प्वाइंट पर माल उतारते समय एक मालगाड़ी की बॉगी पलट गई। इस दुर्घटना में बॉगी से दबकर शारदा देवी 53 वर्ष की मौत हो गई। जबकि चार मजदूर घायल हो गए हैं।

 

यह दुर्घटना रैक प्वांइट के लाइन संख्या 6 पर घटी है जब इस बॉगी से मजदूर सीमेंट उतार रहे थे। इस घटना के बाद आक्रोशित मजदूरों ने करीब आधे घंटे तक रेल ट‍्रैक जाम कर दिया। जिससे रेल परिचालन बाधित रहा। मृतक महिला की पहचान  मालगोदाम पर तैनात प्राइवेट चौकीदार बाबू टोला बंजरिया निवासी कैलाश साह की पत्नी शारदा देवी (52) के रूप में की गई है।


दुर्घटना का कारण बॉगी के सौंकर स्पिंग का खराब होना बताया गया है। बताया गया है कि जब आधा सीमेंट बॉगी से अनलोड हुआ तो असंतुलित होकर एक झटके से बॉगी पलट गई।

 

सूचना पर पहुंचे आरपीएफ पोस्ट के जवानों ने मजदूरों को समझा कर ट्रैक खाली करा लिया है। घटना स्थल पर बापूधाम मोतिहारी स्टेशन के सभी अधिकारी सहित रेलवे सुरक्षा बल व रेल पुलिस ने पहुंच कर स्थिति को नियंत्रित कर लिया है।

 

शव निकालने को समस्तीपुर से मंगाई जा रही क्रेन-

घटना की सूचना समस्तीपुर मंडल सहित सभी वरीय अधिकारियों को दे दी गई है। मृत महिला की पहचान मालगोदाम पर तैनात प्राइवेट चौकीदार बाबू टोला बंजरिया निवासी कैलाश साह की पत्नी शारदा देवी (52) के रूप में की गई है। महिला का शव निकालने के लिए समस्तीपुर से एआरटी मशीन व 140 टन क्षमता की क्रेन मंगाई जा रही है।

 

दुर्घटना में बोगी से सीमेंट उतार रहे मजदूर अवध किशोर, रामाधार पटेल, किशोरी साह व धर्मेंद्र पटेल को भी चोटें आई हैं। प्रथम दृष्टया दुर्घटना का कारण बोगी स्प्रिंग का खराब होना बताया जा रहा है। मजदूरों ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त बॉगी से करीब एक दर्जन मजदूर सीमेंट अनलोड कर रहे थे। आधा बोगी खाली होने के बाद एक झटके के बाद बोगी पलट गयी। झटका के बाद बोगी से भागते समय चार मजदूर सीमेंट बोरी से दबकर जख्मी हो गए। वहीं पति के लिए खाना लेकर आ रही महिला की बोगी से दबकर मौत हो गई। स्टेशन अधीक्षक राकेश कुमार त्रिपाठी ने बताया कि रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन सामान्य है। वरीय अधिकारियों को घटना की सूचना दे दी गई है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS