ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
एनजीएम डिग्री कॉलेज के प्रशासनिक भवन निर्माण के लिए भूमि पूजन
By Deshwani | Publish Date: 26/11/2018 8:16:21 PM
एनजीएम डिग्री कॉलेज के प्रशासनिक भवन निर्माण के लिए भूमि पूजन

एनजीएम डिग्री कालेज के प्रशासनिक भवन निर्माण भूमि पूजन में शामिल अतिथि एवं अन्य। फोटो- देशवाणी।

रक्सौल। अनिल कुमार।
 
अनुमंडल के भेलाही में इतिहास गवाह रचा गया जब एनजीएम डिग्री कालेज के प्रशासनिक भवन निर्माण के लिए भूमि पूजन सम्पन्न हुआ।

भेलाही निवासी नजीबुल्लाह खां, निदेशक डॉ एखलाख अहमद, जदयू के जिलाध्यक्ष भुवन पटेल, बीआरए बिहार विश्वविधालय के डिन सह केसीटी सी कालेज के प्राचार्य प्रो प्रेमानन्द, चन्द्रमा सिंह, प्रो अनिल कुमार सिन्हा, प्रो चद्रमा सिंह, प्रोफेसर राजीव पांडेय, इंद्रासन, भेलाही थानाध्यक्ष मोसीर अली एवं किशोरी चौधरी ने प्रशासनिक भवन की वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच नीव में ईंट रखी।
उक्त अवसर पर एक भव्य समारोह सम्पन्न हुआ। जिसकी अध्यक्षता जद यू के जिलाध्यक्ष भुवन पटेल ने किया। मंच संचालन एनजीएम डिग्री कालेज के सचिव एखलाख अहमद ने किया। उक्त अवसर पर अपने संबोधन में भुवन पटेल ने महाविद्यालय को क्षेत्र के लिए वरदान बताया। श्री पटेल ने कहा कि बहुत ऐसे कम महाविद्यालय है जिनके स्थापना काल मे ही इतना भव्य भवन बनकर तैयार हो चुका हो।
 
 
ज्ञातव्य है कि इस महाविद्यालय को बीआरए बिहार विश्व विद्यालय के द्वारा स्नातक सभी विषयों में प्रतिष्ठा स्तर की पढ़ाई के लिए कला, विज्ञान एवं वाणिज्य का मान्यता मिल चुकी है। आगामी सत्र से कॉलेज में पढ़ाई प्रारम्भ हो जाएगी।
 
 
प्राचार्य प्रो प्रेमानंद ने नजीबुल्लाह खां को नमन करते हुए कहा कि ऐसे पिछड़े क्षेत्र में इतनी राशि खर्च कर कालेज का निर्माण एवं भूमि दान बहुत बड़ी बात है।प्रो अनिल कुमार सिन्हा ने सचिव डॉ एखलाख की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए कहा कि इस  ऐतिहासिक दिन का देंन इनकी योग्यता,ईमानदारी एवं शिक्षा के प्रति अटूट लगाव को दर्शाता है।प्रो चन्द्रमा सिंह ने कहा कि भारत ही नही बल्कि नेपाल के सीमांचल क्षेत्र के बच्चे भी लाभान्वित होंगे।समारोह को सफल बनाने में अबरार खां एवं अमीर खां ने मुख्य भूमिका अदा की।समारोह में प्रो0 राजीव पांडेय,अनूठा प्रसाद,एहसान खां, इंद्राशन पटेल,किशोरी चौधरी,भेलाही  थानाध्यक्ष मोसीर अली,शिवपूजन सिंह,वीरेंद्र यादव,नागेन्द्र पटेल,पप्पू,प्रधुम्न प्रसाद आदि उपस्तिथ थे।समारोह के अंत मे हर्षोल्लास के बीच महा भोज का आयोजन किया गया।।                                                                    
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS