ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
प्रशासन से सहमति पत्र मिलने पर रक्सौल में सात दिनों से जारी रणजीत सिंह का आमरण अनशन समाप्त
By Deshwani | Publish Date: 24/11/2018 9:13:12 PM
प्रशासन से सहमति पत्र मिलने पर रक्सौल में सात दिनों से जारी रणजीत सिंह का आमरण अनशन समाप्त

रणजीत सिंह को जूस पिलाकर अनशन समाप्त कराते रक्सौल एसडीओ अमित कुमार। फोटो- देशवाणी।

रक्सौल। अनिल कुमार।
 
 
विगत सात दिनों से अनशनरत स्वच्छ रक्सौल संस्था के अध्यक्ष रणजीत सिंह का अनशन मीडिया की पहल व रक्सौल प्रशासन के आश्वासन पर समाप्त हो गया। स्थानीय प्रशासन के साथ रेल प्रशासन के मान-मनौवल व मीडिया की पहल के बाद वादा खिलाफी नहीं करने के आश्वासन पर रणजीत सिंह अनशन समाप्त करने की हामी भरी। एसडीओ अमित कुमार ने जूस पिलाकर रणजीत सिंह का अनशन तुड़वाया।
 
 शहर के मुख्य पथ स्थित अनशन स्थल पर पहुचे अनुमंडलाधिकारी अमित कुमार, डीएसपी संजय कुमार झा, जीआरपी प्रभारी अनिल कुमार, स्टेशन मास्टर अनिल कुमार सिंह, रक्सौल पुलिस के अधिकारी अनिल कुमार व  गौतम कुमार सहित अन्य अधिकारियों की टीम ने काफी मान मनौव्वल किया। इस बीच स्थानीय मीडिया की पहल के बाद अनशन समाप्त करने पर सहमति बन सकी। मीडिया के दीपक अग्निरथ, गणेश शंकर, मुनेश राम, अनिल कुमार गुप्ता व नूतन चन्द्र त्रिवेदी सहित अन्य मीडियाकर्मियों के समक्ष प्रशासन ने वायदा किया कि अब वायदाखिलाफी नहीं होगी।
 
 
रेल सड़क मानक के अनुरूप बनेगी। स्टेशन रोड के कूड़े कचरे को हटाया जाएगा। रक्सौल को क्लीन व ग्रीन बनाने की अविलम्ब पहल होगी। साथ ही रेल फुट ओवरब्रिज व समपार 33 व 33ए पर जनता की सुविधा का ख्याल करते हुए रेल ओवरब्रिज के मांग को सरकार तक पहुंचाया जाएगा। ताकि त्वरित कार्रवाई हो। शीघ्र निर्माण की पहल हो। रक्सौल एसडीओ अमित कुमार ने इसके बाद प्रशासन की ओर से सहमति पत्र प्रस्तुत किया। जिस पर हस्ताक्षर के बाद अनशन पर बैठे रंजीत सिंह ने अपनी मांग कर सहमति की घोषणा की। इसके उपरांत अनशन समाप्त किया गया।
 
 
 एसडीओ अमित कुमार ने जूस पिला कर अनशन को समाप्त कराया। इसके बाद रणजीत सिंह के समर्थकों के हुजूम ने शहर में विजय जुलूस निकाला।रणजीत सिंह के समर्थक व समाजिक कार्यकर्ता रवि शंकर साह, रवि शंकर साह, पूर्णिमा भारती, अनिला तिवारी व महम्मद सेराजुल ने मंच से रक्सौल मीडिया का धन्यवाद ज्ञापन करते हुए कहा कि यदि जरूरत पड़ी, तो फिर आंदोलन होगा।      

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS