ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मोतिहारी
नवोदय विद्यालय में प्रवेश परीक्षा के लिए 30 तक लिए जाएंगे ऑनलाइन आवेदन
By Deshwani | Publish Date: 16/11/2018 7:29:01 PM
नवोदय विद्यालय में प्रवेश परीक्षा के लिए 30 तक लिए जाएंगे ऑनलाइन आवेदन

मोतिहारी। पीपराकोठी। माला सिन्हा। देशवाणी।
 
 
जवाहर नवोदय विद्यालय में आगामी शैक्षणिक सत्र के लिए वर्ग छह में कुल 80 सीटों पर नामांकन के लिए निःशुल्क ऑनलाइन आवेदन भरने की प्रक्रिया आरंभ है। इस संबंध में विद्यालय के प्राचार्य अंजुम अर्शी ने बताया कि इस जिले के सरकारी या मान्यता प्राप्त विद्यालयों में अध्ययनरत पांचवीं कक्षा के विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं।
 
 
 
जिनकी जन्मतिथि एक मई 2006 से 30 अप्रैल 2010 के बीच हो वैसे छात्र छात्राएं आवेदन भर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 नवंबर 2018 निर्धारित है। कहा कि प्रवेश परीक्षा आगामी छव अप्रैल 2019 को होगी। ऑनलाइन आवेदन करते समय अभ्यर्थियों के द्वारा संबंधित विद्यालय के प्रधानाध्यापक से पांचवी कक्षा में अध्ययनरत होने के प्रमाण पत्र की फोटोयुक्त कॉपी स्केन कर अपलोड करना जरूरी है।
 
 
अभ्यर्थी विद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर निःशुल्क आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि कार्यालय अवधि 10 बजे से चार बजे के बीच नवोदय विद्यालय में भी आकर ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकते हैं। चयन परीक्षा में मानसिक योग्यता, गणित एव हिंदी विषयों से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे। इस परीक्षा में ग्रामीण क्षेत्रों के 75 प्रतिशत एवं शहरी क्षेत्रों के छात्रों के लिए 25 प्रतिशत आरक्षण लागू है। जबकि छत्राओं के लिए 33 प्रतिशत व दिव्यांगों के लिए तीन एव अन्य वर्गों के लिए विहित सरकारी नियमानुसार आरक्षण की व्यवस्था लागू है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS