ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
लोकतांत्रिक जनता दल के युवा नेता फारुख ने किया क्षेत्र भ्रमण, बताया- क्षेत्र की जनता है मूलभूत सुविधाओं से वंचित
By Deshwani | Publish Date: 11/11/2018 2:47:25 PM
लोकतांत्रिक जनता दल के युवा नेता फारुख ने किया क्षेत्र भ्रमण, बताया- क्षेत्र की जनता है मूलभूत सुविधाओं से वंचित

पताही प्रखंड के गांवों में युवा नेता फारुख। फोटो- देशवाणी।

मोतिहारी। पताही। माधुरी रंजन। देशवाणी।
 

लोकतांत्रिक जनता दल के युवा नेता फारुख आजकल शिवहर लोकसभा का भ्रमण कर रहे हैं। बताया कि क्षेत्र अभी भी विकास की रोशनी से कोसों दूर है। वे गांव-गांव घुमकर वहां की जनता को उनके हित की लड़ाई लड़ने का आश्वसन दे रहे हैं। इस कड़ी में वे शनिवार को पताही प्रखंड के करीब दो दर्जन गांवों का भ्रमण किया। उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र के लोग मूलभूत सुविधाओंसे वंचित हैं।
 
 
 क्षेत्र भ्रमण के दौरान शनिवार को युवा नेता फारुख ने बताया कि शिवहर लोकसभा क्षेत्र विकास के पथ पर नहीं विनाश के पथ पर चल रही है। पताही प्रखंड क्षेत्र के नन्हकार, भुराखाल, बेलाहीराम, रूपनी मठ, मुजिया, चामु टोला, इनरवाबारी, बैला बैजू, विरता टोला, गोरिया व ढांगर टोली सहित दो दर्जन गांव का भ्रमण किया।
 
 
 श्री फारूक ने बताया कि क्षेत्र के किसान भुखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं। सरकार न तो सही समय पर किसानों की फसल खरीद रही है न ही फसल क्षति का मुआवजा दे पा रही है। दूसरी ओर दलित पिछड़ों का हाल भी बहुत बुरा है। क्षेत्र के सैकड़ों दलित व पिछड़े वर्ग के लोगों का आज तक ना तो राशन कार्ड बन पाया है। न ही शौचालय की प्रोत्साहन राशि ही मिल पाई है।
 
 
 इतना ही नहीं  पिछले वर्ष  2017 में आई विनाशकारी बाढ में दलित व पिछड़ों के घर बह जाने के बाद आज तक सरकार की कुनीतियों के कारण मुआवजा नहीं मिल सका है। जिस कारण आज भी सैकड़ों परिवार के लोग खुले आसमान के नीचे रहने को विवश हैं। क्षेत्र भ्रमण में ढाका प्रखंड अध्यक्ष खान मो मोहीउद्दीन, एकराम खुर्शीद, जयलाल साह, शंकर राम, शंम्भु यादव, उदय सिंह, विजय ठाकुर, कामेश्वर यादव, नारेन्द सिंह, सौनेलाल राय, भोला पासवान, चंदन कुमार, सुबोध सिंह, दुःख दास, राजेश दास, विनोद दास व आलोक सिंह सहित कई कार्यकर्ता व समाजसेवी शामिल थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS