ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
रक्सौल में एसडीओ ने किया छठ घाटों का निरीक्षण, चचरी पुल व नदी मंच बनाने पर लगी रोक
By Deshwani | Publish Date: 10/11/2018 8:43:14 PM
रक्सौल में एसडीओ ने किया छठ घाटों का निरीक्षण, चचरी पुल व नदी मंच बनाने पर लगी रोक

रक्सौल में छठ घाटों का निरीक्षण करते एसडीओ अमित कुमार व अन्य। फोटो- देशवाणी।

रक्सौल। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

शनिवार को अनुमंडल पदाधिकारी अमित कुमार, नगरपरिषद के उपसभापति काशीनाथ प्रसाद व उनकी टीम के ने शहर के विभिन्न छठ घाट का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान आश्रम रोड स्थित घाट से चचरी पुल व नदी में मंच को हटाने का निर्देश दिया। जिससे भीड़ बढ़ने पर हादसे की आशंका न रहे।

लोक आस्था के महापर्व छठ को लेकर छठ घाटों पर तैयारी का काम अंतिम चरण में चल रहा है। शहर के अलग-अलग छठ घाटों पर पूजा समितियों के द्वारा घाट को सजाने का काम किया जा रहा है। ताकि व्रतियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो।
 
 
इसको लेकर प्रशासनिक स्तर पर भी किसी प्रकार की कमी ना रह जाये, इसके लिए अधिकारी लगातार भ्रमण कर रहे है। सबसे पहले आश्रम रोड स्थित छठिया घाट पर पहुंचे एसडीओ श्री कुमार ने पूजा समिति के पूजारी गणेश झा को अविलंब चचरी पुल को हटाने का निर्देश दिया। समिति के द्वारा नदी के उस पार बने मंच में जाने के लिए चचरी पुल बनाया जा रहा था। लेकिन एसडीओ के ने इसकी अनुमति नहीं दी। जिसके बाद पुल को हटाने का काम किया जा रहा है।
 
 
एसडीओ श्री कुमार ने बताया कि चचरी पुल पर भीड़ बढ़ने के बाद हादसे की आशंका बनी रहती। इसको देखते हुये चचरी पुल को हटाने का का निर्देश दिया गया। एसडीओ अमित कुमार की पहल पर नेपाल से बह कर आनेवाले सरिसवा नदी का जल साफ छनकर आ रहा है। नेपाल के फैक्ट्रियों से सरिसवा नदी में छोड़ने वाले प्रदूषित जल को बंद कर दिया गया है।।                                                       
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS