ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मोतिहारी
रक्सौल में हुई दंगल प्रतियोगिता, देश-विदेश के पहलवानों ने दिखाए दांव-पेंच
By Deshwani | Publish Date: 9/11/2018 11:00:00 PM
रक्सौल में हुई दंगल प्रतियोगिता, देश-विदेश के पहलवानों ने दिखाए दांव-पेंच

रक्सौल। अनिल कुमार। देशवाणी।
 

रक्सौल प्रखंड क्षेत्र की परसौना तपसी पंचायत के परसौना गांव में दीपावली के अवसर पर दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का शुभारंभ कांग्रेस नेता रामबाबू यादव, मुखिया प्रतिनिधि बृजकिशोर यादव व मेला समिति के अध्यक्ष सच्चिदानंद सिंह ने संयुक्त रूप से पहलवानो का हाथ मिलाकर किया।
 
 
इस दौरान बनारस, गोरखपुर, इलाहाबाद, कानपुर, मिर्जापूर, नेपाल व स्थानीय पहलवानो ने अपने दांव-पेंच की आजमाइश की। प्रतियोगिता का शुभारंभ परसौना के बृजनारायण यादव व कुशीनगर के रमेश यादव के बीच शुरू हुई। जिसमें परसौना के बृजनारायण यादव ने पटखनी दी।
 
 
वहीं गोरखपुर के जयप्रकाश यादव व मिर्जापुर के अखिलेश यादव के बीच हुये दंगल में मिर्जापुर के अखिलेश यादव ने पटखनी दी। गाद बहुअरी के मो. मुमताज व बरवा नेपाल के मनोज यादव के बीच हुये प्रतियोगिता में गाद बहुअरी के मो. मुमताज ने पटखनी दी।
 
 
सबसे रोचक मुकाबला वाराणसी के अंकित पहलवान व गम्हरीया के सहदुल राजा के बीच हुआ। जिसमें सहदुल राजा ने अंकित को पटखनी दी। प्रतियोगिता में करीब 50 जोड़ी पहलवानों ने अपने पहलवानी का प्रदर्शन किया। विजेता-उपविजेता पहलवानो को मेला समिति के द्वारा पुरस्कृत किया गया। रेफरी की भूमिका भगत सिंह व बच्चन मियां ने किया। मौके पर रामगढ़वा प्रमुखपति प्रेम यादव, शेख बेचू, उमेश यादव, सौरंजन कुमार, रामानंद यादव, मुखिया रामनारायण राय, अनिल सिंह, अवधेश गिरि, अबरे आलम, राजू सिंह, सत्यदेव सिंह, मधुसुदन सिंह, प्रमोद सिंह व वीर बहादूर सिंह सहित हजारो की संख्या में दंगल प्रेमी लोग मौजूद थे।      
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS