ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मोतिहारी
कारगिल युद्ध में शहीद सैनिक आलोक पण्डेय की स्मृति में श्रद्धांजलि समारोह
By Deshwani | Publish Date: 4/11/2018 8:17:33 PM
कारगिल युद्ध में शहीद सैनिक आलोक पण्डेय की स्मृति में श्रद्धांजलि समारोह


रक्सौल। अनिल कुमार। देशवाणी।

रक्सौल प्रखंड के बंधु बरवा गांव में भूतपूर्व सैनिक संघ के तत्वावधान में कारगिल युद्ध के समय कश्मीर में शहीद बने सैनिक आलोक कुमार पांडे की स्मृति में श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में समाधि स्थल का नाम शहीद आलोक पाण्डेय चौक करने का विचार किया गया। वहीं बैंकर राजेश कुमार सिंह की हत्या की जांच की मांग की गई।
जिसकी अध्यक्षता संगठन के अध्यक्ष लालबाबू सिंह ने किया ने की। समारोह का संचालन  संगठन के सचिव बलराम पांडे ने किया।
 
 
 
समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय कृषि मंत्रालय में हिंदी सलाहकार समिति के सदस्य अर्जुन भारतीय शामिल थे। समारोह में भूतपूर्व सैनिकों के कर्तव्यों तथा दायित्वों पर तफसील से प्रकाश डाला गया। पूर्व सैनिक(नेवी) बिंदा पांडे, गया राय (भूमिहारी टोला सतपिपरा) प बलरामसिंह(परसौनामदन) समेत अनेक सैनिकों ने अपने अपने विचार रखे।
 
 
 
मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए अर्जुन भारतीय ने आलोक कुमार पांडे की कुर्बानी एवं बंधु बरवा गांव कीआजादी की लडाई में दी गई कुर्बानी का वर्णन करते हुए बताया कि आज भी सैकड़ों नौजवान थल सेना, नेवी तथा एयर फोर्स में कार्यरत हैं। अर्जुन भारतीय ने सैनिक संगठन से शहीद आलोक की समाधि- स्थल का नामकर "शहीद आलोक पांडे चौक" रखने तथा 5 मार्च को हर साल उनकी शहादत को ससमारोह मनाने की मांग रखी। उन्होंने जल सेना से अवकाश प्राप्त कर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में मैनेजर के पदपर कार्यरत (सुपौल,सहरसा)  राजेश कुमार सिंह की साजिश के तहत हुई हत्या की जांच सीबीआई से कराने के लिए नेवी संघ से मांग की।
 
 
 
समारोह में भूतपूर्व सैनिक संघने शहीद आलोक की पत्नी तथा उनके पिता पूर्व सरपंच गिरीश नंदन पांडे को सॉलओढाकर सम्मानित किया गया। शहीद आलोक की समाधि को बेहतर बनाने का संकल्प लिया गया। समारोह को  शहीद आलोक पांडे के चाचा रामबाबू पांडे तथा अवकाश प्राप्त शिक्षक रामाश्रय सिंह ने भी संबोधित किया।
कश्मीर में शहीद हुए सैनिक आलोक कुमार पांडे की स्मृति में श्रद्धांजलि।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS