ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
18 नवंबर को होने वाले पल्स पोलियो अभियान की सफलता को सीडीपीओ ने की बैठक
By Deshwani | Publish Date: 31/10/2018 8:51:36 PM
18 नवंबर को होने वाले पल्स पोलियो अभियान की सफलता को सीडीपीओ ने की बैठक

बाल विकास परियोजना कार्यालय के सीडीपीओ कार्यालय में बैठक। फोटो- देशवाणी।

रक्सौल। अनिल कुमार।

बाल विकास परियोजना कार्यालय के सीडीपीओ कार्यालय कक्ष में बुधवार को प्रखंड संसाधन समूह बीआरजी के सदस्यों की एक बैठक है। बैइक की अध्यक्षता सीडीपीओ जयमाला कुमारी ने की।
 
 
बैठक में आगामी 18 नवंबर से होने वाले पल्स पोलियो अभियान की सफलता के तैयारी को लेकर चर्चा की गयी। वहीं आगामी 15 जनवरी से मिजिलिस एवं स्लैब अभियानत के तहत होने वाले टीकाकरण में 9 माह से 15 साल तक के बच्चों के टीकाकरण की तैयारियों पर चर्चा की गयी। बैठक में निर्णय लिया गया कि टीकाकरण सत्र स्थल पर दवा समय से नहीं पहुंचता है, इसमें सुधार लाने पर विचार विमर्श किया गया।
 
 
वहीं संस्थागत प्रसव को बढ़ावा देने के लिए महिला पर्यवेक्षिका को निर्देश दिया कि अपने-अपने क्षेत्र में सेविकाओं का निर्देशित करे कि संस्थागत प्रसव को बढ़ावा मिले। वहीं बीआरजी के सदस्यों ने सुझाव दिया कि आरोग्य दिवस में सभी महिला पर्यवेक्षिका भाग लेना सुनिश्चित करें। अन्नप्रासन कार्यक्रम का प्रतिवेदन डेस्क बोर्ड पर अपलोड करना सुनश्चित करें।मौके पर बीसीएम अजय कुमार गुप्ता, बीएमसी अनिल कुमार, प्रियरंजन कुमार, कार्यालय सहायक प्रभू प्रसाद यादव, एलएस सीमा कुमारी, मंजू कुमारी, प्रियंका कुमारी, रेणू कुमारी, मारिया बेगम सहित अन्य मौजूद थे।
 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS