ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मोतिहारी
सरदार पटेल की जयंती समारोह में पर्यटन मंत्री ने कहा- पीपराकोठी में लौह पुरुष की प्रतिमा के साथ नाम खुलेगा संस्थान भी
By Deshwani | Publish Date: 31/10/2018 8:01:11 PM
सरदार पटेल की जयंती समारोह में पर्यटन मंत्री ने कहा- पीपराकोठी में लौह पुरुष की प्रतिमा के साथ नाम खुलेगा संस्थान भी

पीपराकोठी में सरदार पटेल के चित्र पर माल्यार्पण करते पर्यटन मंत्री व अन्य। फोटो देशवाणी।

मोतिहारी। पीपराकोठी। माला सिंन्हा।
 
 
आज देश ही नहीं दुनिया में मोदी और भारत का डंका बज रहा है। क्योंकि मोदी ने सरदार पटेल के एक भारत, श्रेष्ठ भारत के कथन को साकार करने के लिए काम किया है। मोदी ने अपनी माता को बर्तन मांजते, बहन को दवा के अभाव में मरते व पिता को ओझा-गुनी के चक्कर में मरते देखा है। उन्होंने गरीबी को करीब से देखा और समझा है। जबकि पूर्व की सरकार ने अपने व अपने परिवार को मजबूत करने पर बल दिया, देश की चिंता नहीं की। उक्त बातें स्थानीय मुख्य चौराहा पर बुधवार को पटेल विचार मंच के तत्वावधान में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 143वीं जयंती समारोह को संबोधित करते हुए पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार ने कही। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने लौह पुरुष के नीति गांव में बशे गरीब व किसान की उन्नति की चिंता की. वाकई में देश के खजाने पर सबसे पहले हक है तो गरीब किसान का है।
 
 
 कार्यक्रम का शुभारंभ पर्यटन मंत्री श्री कुमार, सीओ भास्कर कुमार मंडल, मुखिया रविन्द्र सहनी, केविके के कार्यक्रम समन्यवक डॉ केके झा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर व सरदार पटेल के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पटेल विचार मंच के संस्थापक सह अध्यक्ष सुनील पटेल ने किया। जबकि संचालन महासचिव राजू सिंह कर रहे थे।
 

सरदार पटेल की प्रतिमा स्थापित होगी, खुलेगा संस्थान भी-

आगे मंत्री श्री कुमार ने कहा कि आज पीपराकोठी किसानों का तीर्थ स्थल बन गया है। यहां अब देश ही नहीं दुनिया के किसान आकर समेकित कृषि सहित अन्य आधुनिक किसानी की जानकारी लेंगे। किसानों की चिंता करने वाले सरदार पटेल के नाम पर एक संस्थान खुलेगा। पटेल की प्रतिमा भी स्थापित होगी।
 
 
 
उन्होंने संविधान बचाओ के नारा देने वालो पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनके मंच पर वैसे लोग थे जिनके ऊपर कई गंभीर मुकदमे दर्ज है। कहा कि भारत का नक्शा में भारत माता का िसर कश्मीर है और भारत माता के सिर को खंडित करने वाली ताकत को नष्ट करने का काम पीएम मोदी कर रहे हैं। वहीं केविके प्रमुख डॉ केके झा ने कहा कि इस देश को अखंड भारत बनाने में लौह पुरुष ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, उन्होंने सरदार पटेल की जीवनी से प्रेरणा लेने की बात कही।
 
 
 एसआई शिवजी सिंह ने आयोजन के लिए आयोजनकर्ता को बधाई दिया. इस अवसर पर मंच के अध्यक्ष श्री पटेल ने कहा कि दक्षिण भारत से उत्तर भारत को जोड़ने वाले इस चौक पीपराकोठी में सरदार पटेल की आदमकद प्रतिमा लगाई जाये और इसके जयंती को सरकारी स्तर पर मनाने के साथ जयंती के अवसर पर सरकारी अवकाश घोषित किया जाय। मौके पर  प्रमुख किरण कुमारी, मुन्ना गुप्ता, हेमंत कुमार, अवधेश प्रसाद, मनोज साह, नथुनी सहनी, अजित कुमार, केविके प्रमुख डॉ केके झा, पैक्स अध्यक्ष सुनील गुप्ता, अवधेश सिंह, मुखिया रविन्द्र सहनी, दुर्गा सिंह, जदयू के अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव लवकिशोर निषाद, सोनू कुमार, रंजन गुप्ता, बंटी कुमार, श्री सिंह, सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे.

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS