ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
डुमरियाघाट में शॉर्ट सर्किट से खेत में लगी भीषण आग, लाखों का गन्ना नष्ट
By Deshwani | Publish Date: 26/10/2018 9:34:39 PM
डुमरियाघाट में शॉर्ट सर्किट से खेत में लगी भीषण आग, लाखों का गन्ना नष्ट

मोतिहारी। डुमरियाघाट/सुधांशु कुमार मनीष। देशवाणी।
 
पूर्वी चम्पारण के डुमरियाघाट थाना क्षेत्र के सेम्भुआपुर सरेह में शुक्रवार को जर्जर बिजली के तार टूटकर गिरने से खेतो में लगी गन्ने की फसल में भीषण आग लग गई। इस अगलगी से लाखों रुपये मूल्य के गन्ने की फसल नष्ट होने की अनुमान है।
 घटना की सूचना मिलते ही किसानों की भीड़ सरेह के तरफ दौड़ पड़ी।  सैकड़ों किसान अानन-फानन में आग को बुझाने के लिए प्रयास करने लगे। लेकिन आग की लपटे इतनी तेज थी कि बुझाना मुश्किल था। हालांकि ग्रामीणों के अथक प्रयास से अग्निशामक पहुचने के पहले आग पर काबू पा लिया गया।
 
 

कई किसानों की जली फसल-

इस घटना मे अजय कुमार के तीन बीघा, मुक्तिनाथ तिवारी का तेईस कट्ठा, विनोद सिंह का आठ कट्ठा, सुनील कुमार ठाकुर का तीन कट्ठा, नवीन कुमार तिवारी का सात कट्ठा और राघव तिवारी के पांच कट्ठा खेत में लगी गन्ने की फसल जल गई।
 
 

घटनास्थल पर पहुंचे थाना प्रभारी व अन्य अधिकारी-

मौके पर पहुचे प्रभारी थानाध्यक्ष अमित वर्मा, किसान सलाहकार दिनेश कुँवर, कृषि कोऑर्डिनेटर अजीत पाण्डेय, राजस्व कर्मचारी विजय कुमार सिंह, आवास सहायक रामकृष्ण पाण्डेय घटनास्थल का निरीक्षण किया। वहीं मुखिया प्रतिनिधि पंडित सुदामा तिवारी ने किसानों को विभाग के द्वारा उचित मुआवजे दिलवाने का आश्वासन दिया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS