ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
सवर्ण समाज की बैठक में एकजुट होने का अह्वान
By Deshwani | Publish Date: 22/10/2018 9:39:57 AM
सवर्ण समाज की बैठक में एकजुट होने का अह्वान

सवर्ण विकास मंच की बैठक में शामिल कार्यकर्ता। फोटो-देशवाणी।

रक्सौल। अनिल कुमार। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

रक्सौल प्रखण्ड की नकरदेई पंचायत स्थित प्राथमिक विद्यालय बीरता के प्रांगण में रविवार को अनिल कुमार राय की अध्यक्षता सवर्ण विकास मंच की बैठक आयोजित की गई। बैठक में सवर्ण समाज के लोगों को एकजुट होने की बात कही गई। वहीं श्रीकृष्ण सिंह के बताए मार्गों पर चलने का अाह्वान किया गया।

 

सवर्णों के विकास से ही देश का विकास-
 
इस दौरान वक्ताओं के द्वारा बताया गया कि सवर्ण समाज की एकजुटता व सवर्णों के विकास से ही हमारे समाज व देश का विकास संभव है। इसके लिए सभी सवर्णो को संगठित कर अपने अधिकारों को प्राप्त करना ही सवर्ण विकास मंच का उद्देश्य होना चाहिए। इसके साथ ही वर्तमान व्यवस्था में अपनी ऐतिहासिक विरासत को अक्षुण्ण बनाये रखते हुए आर्थिक रूप से पिछड़े सवर्णों को उचित भागीदारी मिलने तक सवर्ण विकास मंच के द्वारा शुरू की गई। आंदोलन को मुकाम तक पहुंचाने का संकल्प लिया गया।
 
डॉ श्री कृष्ण सिंह के बताए मार्ग पर चलने का आह्वन-
 
इससे पूर्व बैठक प्रारम्भ होते ही सभी लोगों ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ श्रीकृष्ण सिंह की 131वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धापूर्वक श्रद्धांजलि देते हुए सभी लोगों ने उनके बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया गया।

वहीं सवर्ण वर्ग के युवाओं को संवेदनशीलता से समाज के विकास सहभागिता देने की अपील की गई। मौके पर जयप्रकाश सिंह, रमेश कुमार सिंह, विद्या सिंह, रामनारायण शुक्ल, उपेंद्र दुबे, अरुण दुबे, संजय दुबे, नंदकिशोर दुबे, पवन कुमार सिंह, साधु सिंह, अशोक चौधरी, झुनू सिंह, हरिपूजन पांडेय, कामेश्वर सिंह, कन्हैया पांडये व वीरेंद्र ठाकुर सहित अन्य मौजूद थे।                                                                   
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS