ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मोतिहारी
शिवदेनी राम कॉलेज चकिया में पीजी की पढ़ाई की व्यवस्था के लिए केन्द्रीय कृषि मंत्री को ज्ञापन
By Deshwani | Publish Date: 14/10/2018 8:24:27 PM
शिवदेनी राम कॉलेज चकिया में पीजी की पढ़ाई की व्यवस्था के लिए केन्द्रीय कृषि मंत्री को ज्ञापन

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद चकिया इकाई ने केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधा मोहन सिंह  को SRAP कॉलेज चकिया में अपने स्तर से स्नातकोत्तर की पढ़ाई प्रारंभ कराने के लिए ज्ञापन सौंपा।
 

 इसमें छात्र संघ पूर्व महासचिव सौरभ कुमार ने कहा कि शिवदेनी राम अयोध्या प्रसाद महाविद्यालय में अभी तक स्नातक की पढ़ाई की व्यवस्था है। कॉलेज ग्रामीण परिवेश में आता है तथा यहां के छात्राओं को स्नाकोत्तर स्तर की पढ़ाई के लिए जिला मुख्यालय जाना पड़ता है। मुजफ्फर में यूनिवर्सिटी का रास्ता देखना पड़ता है।
 
 
 
वहीं विद्यार्थी परिषद कॉलेज इकाई के अध्यक्ष आशुतोष कुमार ने कहा कि  कॉलेज में पिपरा विधानसभा क्षेत्र कल्याणपुर विधानसभा क्षेत्र मधुबन विधानसभा क्षेत्र के छात्र स्नातक की शिक्षा ग्रहण के लिए आते हैं। उन्हें फिर स्नातकोत्तर की पढ़ाई के लिए दूसरी जगह जाना पड़ता है।  जिस कारण निर्धन छात्र स्नातक तक ही पढ़ाई कर पाते हैं। अगर यही पर स्नातकोत्तर के पढ़ाई की व्यवस्था कर दी जाए तो छात्रों की बहुत सारी कठिनाइयां दूर हो सकती है। वहीं छात्र संघ पूर्व कोषाध्यक्ष बृजराज कुमार ने कहा कि अगर चकिया कॉलेज में पढ़ाई चालू हो जाती है तो जिला का दूसरा कॉलेज होगा जहां स्नातकोत्तर की की पढ़ाई होगी। अभिषेक कुमार ने कहा की देश के विकास के लिए युवाओं को उच्च शिक्षा मिलना जरूरी है। अगर चकिया में स्नातकोत्तर की पढ़ाई होती है तो चकिया तथा आसपास के क्षेत्र का विकास तेजी से होगा।
 
 
 
 इस मौके पर पूर्व प्रतिनिधि राहुल गुप्ता, गौतम कुमार, श्रीकांत गुप्ता, कौशल कुमार, आशुतोष कुमार, सुदीप पांडेय, गोलू कुमार और नीरज कुमार आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS