ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
शिक्षकों का होगा स्थानांतरण, बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों को दी गई चेतावनी
By Deshwani | Publish Date: 13/10/2018 8:16:11 PM
शिक्षकों का होगा स्थानांतरण, बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों को दी गई चेतावनी

पीपराकोठी बीआरसी के सभागार में आयोजित पंसस की बैठक में मौजूद प्रमुख किरण कुमारी, बीडीओ मनोज पासवान व अन्य। फोटो- देशवाणी।

मोतिहारी। पीपराकोठी। माला सिन्हा। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

पीपराकोठी प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी के सभागार में शनिवार को पंचायत समिति सदस्यों की बैठक प्रमुख किरण कुमारी की अध्यक्षता में की गई। बैठक के दौरान एमओ, विद्युत व पीएचइडी विभाग के सहायक अभियंता, मनरेगा के पीओ व कनीय अभियंता, सभी बैंकों के शाखा प्रबंधक, सीडीपीओ व प्रखंड पशुपालन पदाधिकारी के अनुपस्थिति को लेकर सदस्यों ने कड़ी आपत्ति दर्ज की।


अनुपस्थित पर कटेगा एक दिन का वेतन-


पदाधिकारियों की अनुपस्थिति को लेकर अंतिम चेतावनी के लिए लिखे जाने व अगले बैठक में नहीं आने पर एक दिन के वेतन काटने का निर्णय लिया गया। आईसीडीएस विभाग से प्रतिनिधि के रूप में कार्यालय कर्मी के आने पर कहा गया कि किसी भी बैठक में सीडीपीओ नहीं आती है. पंचायती राज एक्ट के अनुसार इस बैठक में सहायक अभियंता के स्तर से नीचे के पदाधिकारी भाग नहीं ले सकते. बैठक में सदस्यों ने कहा कि लोगों को बिजली बिल बढ़ाकर विभाग भेजती है।
 

स्थानीय शिक्षक जुड़े है राजनीति से-

शिक्षा विभाग में सदस्यों ने बताया कि अधिकांश शिक्षक स्थानीय है और वे स्थानीय राजनीति से जुड़े हुए हैं जो कभी समय पर स्कूल नही आते हैं।  उनके ही कारण स्कूल में बराबर बबाल हुआ करता है। जबकि बाहरी शिक्षक समय पर स्कूल आते हैं। इस मामले में निर्णय लिया गया कि जल्द प्रखंड नियोजन इकाई का बैठक बुलाकर मैच्ययुअल स्थानांतरण के लिए आवेदन लिया जाएगा और जो आवेदन नही देंगे उनको प्रशासनिक दृष्टिकोण से उनका स्थानांतरण किया जाएगा। इसी तर्ज पर पंचायत में भी स्थानांतरण किया जाएगा।
 
 
 टोला सेवक के मामले में भी बताया कि इनलोगों द्वारा कार्य में कोताही बरती जा रही है। दशहरा तक 24 घन्टे स्वास्थ्य सेवा चालू रखने के साथ पीएचसी में एक एमबीबीएस चिकित्सक के पदस्थापना की मांग की गई। वहीं पीएचसी को प्रखंड मुख्यालय में स्थापित करने की मुद्दा उठाया गया। पंसस ऋषिकेश कुमार व दिलीप साह ने सेविका सहायिका बहाली में अनियमितता की मुद्दा उठाया। जिसके जवाब में अगले बैठक में साक्ष्य के साथ प्रस्तुत होने का निर्देश विभाग को दिया गया।
 
 
 
 पेंशन के मामले में कहा गया कि आगामी 20 से 30 अक्टूबर तक कैम्प लगाकर लाभुकों से आवेदन प्राप्त कर उसे पटना के सहज केंद्र के माध्यम से उसे अपलोड कराया जायेगा। जबकि शौचालय का भुगतान दसहरा पर्व के बाद करने का निर्णय लिया गया। बैठक में मुख्य रूप से बीडीओ मनोज पासवान, सीओ भास्कर कुमार मंडल, बीईओ अजित कुमार शर्मा, उपप्रमुख नागेश्वर राय, पंसस योगी मांझी, ऋषिकेश कुमार, दिलीप साह, मुखिया उपेन्द्र पासवान, संतोष शर्मा, दिवाकर पांडेय, निलु देवी व प्रभावती देवी सहित कई अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS