ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
बेहतर शिक्षा के लिए सभी को होना पड़ेगा जागरूक
By Deshwani | Publish Date: 11/10/2018 8:47:32 PM
बेहतर शिक्षा के लिए सभी को होना पड़ेगा जागरूक

मोतिहारी। रामगढ़वा। शेख लड्डू।
 
चंपारण के रण के तहत गुरुवार को रामगढ़वा स्थित अर्जुन सिनेमा परिसर में स्वच्छाग्रह से शिक्षाग्रह की ओर समाजिक अभियान सह स्कूली शिक्षा, बाल विवाह, दहेज प्रथा व शराब बंदी के पक्ष में आयोजित उन्मुखीकरण कार्यशाला का शुभारंभ डीएम रमण कुमार ने किया।
 
 
कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए सबसे पहले जिले को खुले में शौच से मुक्त होने पर लोगो को शुक्रिया अदा की। कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए लोगों से कहा कि खुले में शौच से जिला को घोषित कर दिया गया। लेकिन अगर एक भी घर मे शौचालय से वंचित रहा तो अभियान असफल हो जाएगा। वहीं उन्होंने बताया कि रामगढ़वा के जैतापुर, अधकपरिया, रामगढ़वा, सकरार व शिवनगर पंचायत में अब तक शौचालय भुगतान नही होने पर नाराजगी व्यक्त किये ।वही जिओ टैगिंग नही होने पर नाराजगी जताया और बीडीओ को जिओ टैगिंग में तेजी लाने का निर्देश दिया ।उन्होंने बीडीओ से कहा कि जिओ टैगिंग किसी के दबाव व रिश्वत के बल पर नहीं बल्कि ईमानदारी से करें। क्योकि दबंग व रिश्वतखोर तो बाहर रह जाएंगे और गलत जिओ टैगिंग करने वाले जेल चल जाएंगे। वहीे उन्होंने स्वच्छा से शिक्षाग्रह अभियान को लेकर बताया कि सरकार ने शिक्षा के लिए बहुत सी उपयोगी अभियान चलाया जा रहा है।
 
 
स्कूलों में शिक्षक के रहते  पठन पाठन नही हो पा रहा है। शिक्षक तो अपनी नौकरी पा ही ली है। लेकिन शिक्षक लापरवाही कर दूसरो के भविष्य को बर्बाद कर रहे है। बेहाल शिक्षा के लिए शिक्षक के साथ साथ अभिभावक भी दोषी है। जो केवल भोजन के नाम पर लड़ते है। लेकिन पढ़ाई के लिए कोई नहीं लड़ता है। शिक्षाग्रह अभियान के तहत बच्चों की पढ़ाई पर कोई ध्यान नही देता है। उन्होंने कहा कि केवल महसूस करने से अभियान सफल नही होगा परन्तु शिक्षा के लिए हम सभी जनप्रतिनिधि,शिक्षक,अभिभावक को मेहनत करनी पड़ेगी । जब बाल बच्चा शिक्षित होगा तो समाज आगे बढ़ेगा ,शिक्षा का बदलाव व्यवहार से होगा। अभिभावकों को सुबह में बच्चों को जगा कर पढ़ाना होगा। स्कूलों में परिवेश, पढ़ाई लिखाई सभी ग्रामीणो की जवाबदेही है। कार्यशाला में रक्सौल एसडीओ अमित कुमार, डीसीएलआर मनीष कुमार, उमेश कुमार, रंजना कुमारी, सीडीपीओ जय माला कुमारी, मुखिया पति कलाम मिया, शमशुल जोहा, कृष्णा सिंह, नजीर आलम, मंजीत सिंह, चन्द्रिका प्रसाद, मोहम्मद बरकतुल्लाह, संजय पांडे, श्रीनिवास प्रसाद, फणीन्द्र महतो व नन्दू राम समेत सभी वार्ड सदस्य, पंच, सरपंच , जीविका व सेविका मौजूद रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS