ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
छात्राएं नहीं अब अबला, जूडो व ताइक्वांडो सीख बनेंगी सशक्त- अभविप
By Deshwani | Publish Date: 8/10/2018 6:56:17 PM
छात्राएं नहीं अब अबला, जूडो व ताइक्वांडो सीख बनेंगी सशक्त- अभविप

मोतिहारी। चकिया। रूबी सिंह। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद छात्रओं को अपनी रक्षा के लिए आत्म निर्भर बनाने की मुहिम चला रहा है। जिससे उन्हें अपनी रक्षा के लिए अपने अभिभावकों पर निर्भर न रहना पड़े। छात्राओं को सशक्त बनाने के लिए उन्हें युद्ध कला की ट्रेनिंग दिलवाने की योजना परिषद बना रहा है। अभविप का यह अभियान मिशन साहसी के तहत चलाया जा रहा है। इस मुहिम में सोमवार को अभविप की चकिया इकाई ने विभिन्न शिक्षक संस्थाओं में जाकर उनके शिक्षक व छात्राओं से संपर्क किया।
 
 
इस कड़ी में आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद चकिया इकाई द्वारा मिशन साहसी को लेकर जनसंपर्क चलाया।  चकिया स्थित विनीत सर के गणित के ट्यूशन, अमित सर के अंग्रेजी के ट्यूशन तथा बाबूलाल साह बालिका उच्च विद्यालय में विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने छात्राओं से बात की।
 
 
छात्राओं को संबोधित करते हुए मिशन साहसी जिला सह प्रमुख श्वेता सिंह ने कहा कि मिशन साहसी द्वारा छात्राओं को आत्मरक्षा के लिए ताइक्वांडो/जूडो या कराटे जैसी युद्ध कला की ट्रेनिंग दी जाएगी। ताकि विपरीत परिस्थितियों में छात्राएं खुद की रक्षा कर सकें।  विद्यार्थी परिषद कॉलेज इकाई के अध्यक्ष आशुतोष कुमार ने कहा कि देश के विकास के लिए महिलाओं का आत्मनिर्भर होना जरूरी है। इसके लिए विद्यार्थी परिषद हर संभव कार्य करेगा।
 
 
छात्राओं ने परेशानियाें से कराया अवगत-
 

इसी बीच कुछ छात्राओं ने कहा कि पावर हाउस चौक प्रोफेसर कॉलोनी ऑफिसर कॉलोनी में कुछ असामाजिक लोगों द्वारा उनपर अभद्र टिप्पणी की जाती है। छात्राओं पर फब्तियां कसने की घटना दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रही है। बताया कि उन्हें  ट्यूशन व स्कूल आने-जाने में बहुत दिक्कत का सामना करना पड़ता है।
 

परिषद के कार्यकर्ताओं को चकिया थानाध्क्ष इंस्पेक्टर संजय ने दिया आश्वासन-
 

विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने चकिया थाना अध्यक्ष को आवेदन दिया। जिसमें लिखा गया कि चकिया में ऐसी घटनाओं को लगाम लगाने के लिए चकिया प्रशासन को उचित और त्वरित कार्रवाई करनी चाहिए। चकिया थानाध्यक्ष संजय सिंह ने आश्वासन देते हुए कहा कि चकिया प्रशासन भविष्य में ऐसी घटना ना हो इसके लिए उचित कदम उठाएगी। मौके पर मिशन साहसी की कॉलेज प्रमुख अंजली श्रीवास्तव, श्वेता कुमारी, गुंजा कुमारी, छात्र संघ पूर्व महासचिव सौरभ कुमार, पूर्व कोषाध्यक्ष बृजराज कुमार, अभिषेक कुमार, संदीप कुमार व राज किशोर कुमार आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS