ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
9 को मोतिहारी की जनसभा को संबोधित करेंगे कन्हैया, कार्यकर्ताओं ने कहा- चम्पारण के वैकल्पिक राजनीति दृष्टिकोण से ऐतिहासिक
By Deshwani | Publish Date: 7/10/2018 7:06:01 PM
9 को मोतिहारी की जनसभा को संबोधित करेंगे कन्हैया, कार्यकर्ताओं ने कहा- चम्पारण के वैकल्पिक राजनीति दृष्टिकोण से ऐतिहासिक

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।
 
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने 09 अक्टूबर को स्पोर्ट्स क्लब, मोतिहारी में प्रस्तावित विशाल आम सभा की तयारी तेज़ कर दी है। सभा को जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कॉ. कन्हैया कुमार सम्बोधित करेंगे।

तैयारी को लेकर हुई बैठक-

आम सभा की तैयारी को ले कर आज दिनांक 07 अक्टूबर 2018 को भाकपा जिला कार्यालय में कॉम. प्रभाकर जायसवाल की अध्यक्षता में ज़िले के विभिन्न युवा, किसान नेताओं तथा बुद्धिजीवियों की बैठक की गई। बैठक की शुरुआत करते हुए कॉ. पुष्पेन्द्र के. द्विवेदी ने बताया कि कॉ. कन्हैया कुमार ने कैंपस की राजनीति से निकलकर शिक्षा, बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार व किसानों की समस्या को ले कर आम जनता के संघर्ष में भागीदारी का आगाज कर दिया है। कॉम. कन्हैया कुमार 02 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक देश भर में घूम घूम कर जनता की समस्याओ पर मोदी सरकार की असंवेदनशीलता पर लोगों को गोल बंद करेंगे।
 
 

9 को मोतिहारी व 25 अक्टूबर को पटना में करेंगे संबोधित-

इस क्रम में 09 अक्टूबर को मोतिहारी में तथा 25 अक्टूबर को पटना, गाँधी मैदान में आम सभा को सम्बोधित करेंगे। पटना की सभा में भाकपा समेत विपक्ष के तमाम शीर्ष नेता उपस्थित रहेंगे। बैठक को सम्बोधित करते हुए युवा नेता मुकेश यादव ने स्पष्ट रूप से मोदी सरकार की छात्र-युवा विरोधी नीतियों की आलोचना करते हुए कहा की हाल के दिनों में उच्च शिक्षण संस्थाओ पर जिस तरह हमले किये गए है, रोजगार के अवसरों को समाप्त किया जा रहा है, हम युवा उसके खिलाफ है। शिक्षा तथा रोजगार का मुद्दा, हमारे लिए अहम है। हमारा संग़ठन, छात्र- युवाओ की लड़ाई कन्हैया कुमार के साथ मिल कर लड़ेगी।
 
 
किसान नेता श्री शिवम सिंह ने कहा कि एक तरफ कर्ज़ में डूबे किसान, सरकार की नीतियों के कारन आत्महत्या को मज़बूर हो रहे हैं, दूसरी तरफ सरकार अंबानी, अडानी जैसे पूँजीपतियों की चाकरी में लगी हुई है। पूँजीपतियों के कर्जे माफ़ किये जा रहे है। कृषि मंत्री किसानो की आत्महत्या का मज़ाक उड़ाते हैं।
 

श्री चंदन मिश्रा ने कहा कि कन्हैया कुमार के 9अक्टूबर के प्रस्तावित आम सभा में ज़िले के तमाम किसान- मज़दूर तथा गरीब-गुरबे बड़ी संख्या में अपनी उपस्थिति दर्ज़ करा कर, अपने हक़ की लड़ाई को मज़बूत करेंगे।
 
 
का. रामबचन तिवारी ने कहा सभा में शामिल होंगे प्रत्येक प्रखंड के लोग
 
बैठक में जिला सचिव कॉम. रामवचन तिवारी ने कहा कि जिले के विभिन्न प्रखंडो से बड़ी संख्या में छात्र -युवा, किसान, महिला तथा तमाम सोचने समझने वाले लोग कॉम. कन्हैया कुमार की विशाल आम सभा में शिरकत करेंगे। सभा के साथ मुख्य रूप से युवाओ-किसानो के मुद्दे पर राष्ट्रीय आंदोलन की शुरुआत होगी तथा चम्पारण एक बार फिर से उनके केंद्र में होगी।
 
 
 

कॉ शम्भू शरण सिंह ने लिया तैयारियों का जायजा-

 
कॉ शम्भू शरण सिंह ने आम सभा के सफल आयोजन की व्यवस्था के विभिन्न पहलुओं की जानकारी ली तथा उन पर संतोष व्यक्त किया। बैठक में मुख्य रूप से प्रदीप कुमार, अशरफ़ अली, राजेश जायसवाल, वीरेन्द्र नट, विजय शंकर सिंह, कन्हैयालाल प्रसाद व विश्वनाथ यादव आदि उपस्थित थे।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS