ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
गांधी जयंती पर पीपराकोठी कृषि अनुसंधान संस्थान परिसर में महात्मा गांधी की भव्य प्रतिमा का होगा अनावरण
By Deshwani | Publish Date: 1/10/2018 8:57:53 PM
गांधी जयंती पर पीपराकोठी कृषि अनुसंधान संस्थान परिसर में महात्मा गांधी की भव्य प्रतिमा का होगा अनावरण

पीपराकोठी में आईसीआर परिसर में गांधी जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम स्थल के तैयारी का जायजा लेते पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार व अन्य। फोटो-देशवाणी।

मोतिहारी। पीपराकोठी। माला सिन्हा। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

स्थानीय महात्मा गांधी समेकित कृषि अनुसंधान संस्थान परिसर में गांधी के 150वीं जयंती के अवसर पर महात्मा गांधी की भव्य प्रतिमा के अनावरण किया जाना है। इस कार्यक्रम के तैयारी का जायजा पूर्व संध्या पर बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार व विधायक श्यामबाबू यादव ने लिया।
 
 
 इस अवसर पर पर्यटन मंत्री श्री कुमार ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि जिस गांधी के नाम पर पिछली सरकार ने 50 वर्ष राज किया और उसे गांधी के अधूरे सपने को साकार करने की याद नही आई लेकिन केवल चार साल के शासन काल में मोदी जी और केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने बापू के सपने को साकार करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि बापू ने कहा था कि हम राम राज लाएंगे। उनकी सोच के अनुरूप मोदी जी और केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने गांव में बसे किसानों को आधुनिक तकनीक से जोड़कर उनके आमदनी को बढ़ाने का काम किया है। इसके लिए वे बधाई के पात्र हैं।
 
 
 
 उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस गांधी जी के नाम पर पिछली सरकार ने 72 साल में 50 वर्ष राज किया लेकिन वह उनक सपने को साकार करने के  लिए कुछ नहीं कर सका। आज यह भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान जो बन कर तैयार है वह अटल जी के समय स्वीकृत हुआ. भूमि को बिहार सरकार ने 2006 में एनडीए गठबंधन के समय स्वीकृति मिली. और मनमोहन सिंह के शासनकाल में कुछ भी नहीं हुआ जबकि फिर मोदी जी की सरकार आयी तो महज चार साल में सबकुछ बनकर तैयार हो गया और गांधी जी के 150वीं जयन्ती के अवसर पर पीपराकोठी में संसद भवन के बाद सबसे बड़ा 33 फिट उचाई का बापू की प्रतिमा का अनावरण होगा।
 
 
इसके साथ कृषक छात्रावास व प्रशिक्षण हाल का शिलान्यास होगा. उन्होंने उक्त कार्यक्रम में किसानों व आमजनों को समारोह में आने की अपील की. मौके पर विधायक श्यामबाबू यादव, भाजपा जिला महामंत्री डा. लालबाबू प्रसाद, प्रखंड अध्यक्ष कुमार राजेश सिंह,भाजयूमोे अध्यक्ष राजू सिंह, मनोरंजन सिह, गौरीशंकर साह, अवधेश साह, रुदल पांडेय, आईसीआर निर्देशक डा. पी.वी. भट्ट, प्रधिन वैज्ञानिक मनोदूरना, एनसीआर इंचार्य डा. अनुराग रायजादा, डा. आरुप सेन, रवि  कुमार, डा. एके सिंह, डा. रौशन कुमार, डा, राहुल लाखेर, डा. उज्ज्वल कुमार, डा. अभय कुमार, डा. विकास कुमार व डा. कमलेश शर्मा आदि मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS