ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
पदाधिकारियों के साथ मोतिहारी डीमएम पहुचे पताही, गंदगी देख कुदाल उठा मिट्टी से स्वयं ढकने लगे मल-मूत्र
By Deshwani | Publish Date: 30/9/2018 11:00:00 PM
पदाधिकारियों के साथ मोतिहारी डीमएम पहुचे पताही, गंदगी देख कुदाल उठा मिट्टी से स्वयं ढकने लगे मल-मूत्र

मोतिहारी के पताही प्रखंड में बाईं गाड़ी के पीछ बैठे डीएम रमण कुमार। फोटो-देशवाणी।

मोतिहारी। पताही। माधुरी रंजन। देशवाणी।

हल्ला बोल कार्यक्रम के तहत रविवार को दोपहर में डीएम रमन कुमार ने पताही प्रखंड के पदुमकेर, नोनफरवा, भकुरहिया, बखरी, पताही पूर्वी आदि पंचायत के जनप्रतिनिधियो के साथ प्रखण्ड परिसर स्थित किसान भवन के सभागार में गांव के स्वच्छता के बारे में जायजा लिया। भंडार से पताही आने के क्रम में नोनफरवा पंचायत के विरती टोला में सडक किनारे शौच (मल) देख कर डीएम साहब स्वयं कुदाल चलाकर गंदा को मिट्टी से ढकने लगे। 

भकुरहिया गांव में जीविका के कर्मचारियों ने माला पहना एवं चंदन लगाकर डीएम श्री कुमार का स्वागत किया। डीएम ने कहा कि जीविका ही स्वच्छता की जान है। बखरी में जनता अस्पताल के समीप पूर्व मुखिया राज किशोर सिंह एवं अन्य जनप्रतिनिधियों द्वारा माला पहनाकर स्वागत किया गया। तब डीएम ने उन लोगों से कहा कि माला एवं चंदन क्या करें हमारे पैर एवं गाड़ी के चक्के गंदे से भरे पड़े हैं। पूर्व मुखिया राज किशोर सिंह ने जनता अस्पताल को सुचारु ढंग से चालू कराने का आग्रह डीएम से किया। तब डीएम ने कहा कि इस कार्यक्रम के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बात कर इस अस्पताल का निरीक्षण कर डॉक्टर की व्यवस्था कराई जाएगी। फेनहारा जाने के क्रम में उन्होंने पताही पूर्वी पंचायत के महादलित बस्ती में घर-घर जाकर लोगों से स्वच्छता के बारे में जानकारी ली। शौचालय का निरीक्षण भी किया। छोटे बच्चे से पूछा कि शौच करने कहां जाते हो। बाहर या शौचालय में। इस पर छोटे बच्चे ने कहा कि सर शौचालय में।

 पताही पूर्वी पंचायत के लोगों एवं स्वच्छता के निगरानी समिति सदस्यों ने फूल माला से डीएम का स्वागत किया। पताही पूर्वी पंचायत में सवारी बस को रोक कर शौचालय का पाठ पढ़ाया। मौके पर चिरैया विधायक लालबाबू प्रसाद गुप्ता, डीडीसी अखिलेश कुमार सिंह, अपर समाहर्ता कुमार मंगलम, जिला शिक्षा पदाधिकारी राजकुमार शर्मा, लोक शिकायत पदाधिकारी मोहम्मद आल्हा ऊदल, बीडीओ मनोज कुमार, सीओ रोहित कुमार, थाना अध्यक्ष नरेंद्र कुमार, पताही प्रखंड के नोडल अधिकारी श्री रनवीर सिंह, बीओ जयप्रकाश जायसवाल, प्रमुख बलदेव पासवान, मुखिया संध के अध्यक्ष अनिल कुमार सिंह, सुनील कुमार, कृष्ण मोहन कुमार, कौशल साह, संतोष प्रसाद, वासुदेव बैठ, कयूम अंसारी, सीएलटीएस मुरारी कुमार, ललन द्विवेदी, संजीव कुमार, धीरज कुमार व अवनीश कुमार आदि पदाधिकारी मौजूद थे।
मोतिहारी के 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS