ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
उपस्वास्थ्य केंद्र के कुव्यवस्था पर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, कहा- बन चुका है शराब तस्कर का अड्डा
By Deshwani | Publish Date: 28/9/2018 8:45:19 PM
उपस्वास्थ्य केंद्र के कुव्यवस्था पर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, कहा- बन चुका है शराब तस्कर का अड्डा

मोतिहारी। डुमरियाघाट। सुधांशु कुमार मनीष। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

थाना क्षेत्र के उपस्वास्थ्य केंद्र सरोतर  की कुव्यवस्था को लेकर ग्रामीणों ने शुक्रवार को अस्पताल परिसर में धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान ग्रामीणों ने विभाग के खिलाफ जम कर नारेबाजी की।
 

प्रदर्शनकारियों ने बतया कि 1955 में स्थापित यह चिकित्सालय  विगत 20 वर्षों से उपेक्षा का शिकार है। प्रदर्शनकारियो का कहना है कि अब यह स्वस्थ्य केन्द्र शराब तस्करों व असामाजिक तत्वों का अड्डा बन चुका है।
 
 
 प्रारंभ से यहां एक कंपाउंडर और नर्स की बहाली थी। यहाँ प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी भी आते थे। किंतु रिटायरमेंट के बाद यहां न कोई आता है और ना किसी प्रकार का टीकाकरण, दवा, प्राथमिक उपचार की व्यवस्था है। अस्पताल अतिक्रमण, मवेशी तस्करी व शराब तस्करों व विभिन्न प्रकार के गैर असमाजिक कार्यो का अड्डा बन चुका है। इस हालात को लेकर जिला चिकित्सा पदाधिकारी को अवगत कराया गया है। किंतु इस पर किसी ने ध्यान देना उचित नहीं समझा।यहाँ के लोग निजी हॉस्पिटल में महंगे इलाज कराने को मजबूर हैं। अगर एक सप्ताह में नही हुई सुधार तो सीएस का होगा घेराव।
 
 
यहां पर कोई कर्मचारी नहीं तैनात है। हम लोगों को इलाज के लिए काफी दूर जाना पड़ता है। इस अस्पताल को फिर से शुरू करने के लिए कई बार अधिकारियों से कहा गया। लेकिन कुछ नहीं हुआ। गाँव के लोगों की जिंदगी भगवान के भरोसे है।
इस बावत केसरिया चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. परमेश्वर ओझा ने बताया कि केंद्र पर नर्स को नियुक्त किया गया है जो सप्ताह में दो दिन टीकाकरण का कार्य करती है आगे इसे डिलीवरी प्वाइंट बनाया जाएगा।
 
 
मौके पर आनंद ठाकुर, अमित ठाकुर, शमशेर अंसारी, अजहरुद्दीन अंसारी, वकील अंसारी, आलोक ठाकुर, तबरेज हुसैन, विनोद यादव, मैनेजर राय, लोहा राय, मदन ठाकुर आदि सैकड़ों लोग मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS