ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मोतिहारी
डुमरियाघाट की सेम्भुआपुर पंचायत हुआ खुले में शौच से मुक्त
By Deshwani | Publish Date: 28/9/2018 8:43:21 PM
डुमरियाघाट की सेम्भुआपुर पंचायत हुआ खुले में शौच से मुक्त

मोतिहारी। डुमरियाघाट। सुधांशु कुमार मनीष। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

डुमरियाघाट थाना क्षेत्र के सेम्भुआपुर स्थित आरटी मेमोरियल पब्लिक स्कूल के प्रांगण में शुक्रवार को आम सभा का अयोजन कर पंचायत को ओडीएफ घोषित किया गया। सभा का उद्घाटन करते हुए स्थानीय मुखिया सावित्री देवी व केसरिया बीडीओ सुनीता कुमारी ने संयुक्त रूप से पंचायत ओडीएफ करने के साथ- साथ सभी वार्ड सदस्यों को घोषणा पत्र भी दिया।
 
 
इस दौरान मुखिया ने खुले में शौच मुक्ति की घोषणा पत्र पढ़ कर सुनाया। वहीं पंचायत मेंटर पुष्पा कुमारी ने उपस्थित लोगों को खुले में शौच मुक्ति के लिए धान्यवाद दिया। पंचायत को ओडीएफ होने पर मुखियापति पं. सुदामा तिवारी ने सभी वार्ड के वार्ड सदस्य को वार्ड शौच मुक्त पत्र देते हुए उन्हें माला पहनाकर उनका अभिवादन किया। उन्होंने बताया कि यह जो कार्यक्रम चल रहा है और आगे तक चलते रहेगा।
 
 
इसका श्रेय केवल हमारा ही नहीं बल्कि इस पंचायत के सभी बच्चे, बूढ़े, नौजवान, सभी वार्ड के वार्ड सदस्य, सभी आंगनवाड़ी सेविका- सहायिका, जन प्रतिनिधि के सदस्य, जीविका दीदियों एवं पूरे समाज की एकजुटता को जाता है। इसी समाज के कारण ही आज हमारा पंचायत ओडीएफ घोषित हुआ। साथ ही लोगों ने यह प्रण किया कि अब हम खुले में शौच नहीं करेंगे। इस पंचायत में 10 वार्ड है जो आज पूर्ण रूप से ओडीएफ है और जिस घर में शौचालय नहीं हैं उस घर में शौचालय बनने का काम जारी है। मौके पर प्रसार पदाधिकारी विभा शर्मा, नीरज तिवारी परफेक्ट, बैजुलाल यादव, राजेश साह, बीरेंद्र पंडित, सुल्तान मिया, तपेश्वर राम, विनोद यादव, बासदेव साह, प्रमोद पटेल व संजय सिंह समेत अन्य उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS