ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मोतिहारी
तीन कॉलेजों के एनएसएस इकाई ने बापूधाम मोतिहारी स्टेशन पर चलाया सफाई अभियान, यात्रियों व पदाधिकारियों ने लिया हिस्सा
By Deshwani | Publish Date: 22/9/2018 8:43:35 PM
तीन कॉलेजों के एनएसएस इकाई ने बापूधाम मोतिहारी स्टेशन पर चलाया सफाई अभियान, यात्रियों व पदाधिकारियों ने लिया हिस्सा

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

शहर के एमएस कॉलेज, एलएनडी  व एसएनएस कॉलेज के एनएसएस पदाधिकारियों व छात्रों ने बापू धाम मोतिहारी स्टेशन पर स्वच्छता अभियान चलाया। इस दौरान एनएसएस पदाधिकारियों व स्टेशन प्रबंधन के साथ आरपीएफ के पदाधिकारियों ने कंधे में कंधा मिलाकर सफाई अभियान को सफल बनाया। इस दौरान एनएसएस के पदाधिकारियों के साथ स्टेशन प्रबंधन ने भी यात्रियों को सफाई के प्रति जागरुक किया। सबसे रोचक यह रहा कि आरपीएफ जवानों, रेलकर्मियों के साथ कुछ यात्रियों ने भी सफाई कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

17 सितंबर से ही चल रहा स्वच्छता ही सेवा अभियान-

स्वच्छता ही सेवा के तहत कार्यक्रम एनएसएस के द्वारा 17 सितंबर से चलाई जा रही है। यह कार्यक्रम 23 सितंबर तक चलेगा। इस कार्यक्रम के आज छठे दिन शनिवार को एलएनडी कॉलेज, एमएस कॉलेज एवं एसएनएस कॉलेज के एनएसएस पदाधिकारी एवं स्वयंसेवकों के द्वारा बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन सफाई अभियान पर चलाया गया।
 
आज के सफाई अभियान में बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक एवं आरपीएफ के जवानों ने इस सभी सफाई अभियान में अपनी भागीदारी ली।  एनएसएस के स्वयंसेवकों के साथ मिलकर स्टेशन पर मौजूद सभी यात्रिगण को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया। साफ-सफाई करने से होने वाले फायदों को भी बताया गया।  स्टेशन पर यात्रियों ने भी इस कार्यक्रम में भाग लिया एवमं इस कार्यक्रम को सराहा। एनएसएस के वॉलिंटियरों ने एकजुटता का परिचय देते हुए स्टेशन की चारों तरफ सफाई की। इस दौरान एनएसएस के पदाधिकारी प्रोफ़ेसर दुर्गेशमणि तिवारी एलएनडी कॉलेज के स्वयंसेवकों का नेतृत्व कर रहे थे। प्रो तिवारी ने बताया कि यह कार्यक्रम समाज में जागरूकता लाने के लिए किया जा रहा है। वहीं एमएस कॉलेज के एनएसएस पदाधिकारी रवि प्रताप पांडेय  मुंशी सिंह महाविद्यालय के एनएसएस स्वयंसेवकों का नेतृत्व कर रहे थे। एनएसएस पदाधिकारी प्रो. नितेश कुमार एसएनएस के वॉलिंटियरों का नेतृत्व कर रहे थे।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS