ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
ढाका-चिरैया पथ में ताड़ का फल गिर रहा यात्रियों के सिर पर, कांवरियों को हो सकता खतरा
By Deshwani | Publish Date: 15/9/2018 9:13:12 PM
ढाका-चिरैया पथ में ताड़ का फल गिर रहा यात्रियों के सिर पर, कांवरियों को हो सकता खतरा

मोतिहारी। चिरैया। अर्चना रंजन। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

चिरैया प्रखंड के मोतिहारी-ढाका स्टेट हाइवे मार्ग में सेनुवरिया से ढाका के बीच रोड के दोनों किनारे लगे ताड़ के पेड़ और उस पर लगे खाज का फल आमजन के लिए खतरनाक बन गया है। ताड़ के पेड़ से खाज का फल पक कर बीच रोड पर गिर रहा है। जिससे दुर्घटनाएं हो रही है। कई यात्रियों के शरीर पर गिर जाने से वे चोटिल हो गये हैं। सबसे बड़ी चिंता लोगाें को यह सता रही है कि इस रास्ते गुजरने वाले कांवरियों के सिर पर फल न गिर जाए।

सीओ फल काटवाने को पूर्व में दिया जा चुका आवेदन, कार्रवाई नहीं-

कई ऐसे ताड के पेड़ है जिसका ऊपरी भाग रोड के बीचोबीच है। जिसका फल टूट कर किसी के ऊपर गिर जा रहा है। कई लोग अबतक चोटिल हो चुके हैं। इस घटना को लेकर राघोपुर पंचायत के पैक्स अध्यक्ष अवनीश कुमार ने चिरैया अंचलाधिकारी सचिंद्र कुमार को लगभग 20 दिन पूर्व एक आवेदन देकर ताड़ के पेड़ पर लगे फल को कटवाने की मांग की थी। लेकिन सीओ के द्वारा अबतक कोई कार्रवाई नहीं की जा सकी है।

इधर लोगों को चिंता भादों माह के तेरस को लेकर है। क्योंकि उस दिन लाखों की संख्या में डाक बम व कावरिया बम खोड़ीपाकर स्थित बागमती नदी से जलबोझी कर उक्त पथ से अरेराज सोमेश्वर महादेव को जलाभिषेक करने जाते हैं। अगर प्रशासन इससे पहले अगर सचेत नहीं होती है तो कई कावरिया व डाक बम आदि चोटिल व घवाहिल हो सकते हैं। लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि स्थानीय प्रशासन को इसकी जानकारी होने के बाबजूद भी कान में तेल डालकर सोई हुई है। इसको लेकर राघोपुर पंचायत के पैक्स अध्यक्ष अवनीश कुमार सहित स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर प्रशासन समय रहते ताड़ के पेड़ से उसके फल को नहीं कटवाती है तो हनलोग आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। इस बावत अंचलाधिकारी सचिंद्र कुमार ने कहा की इसकी सूचना आपवदा विभाग को दे गई है। वहां से राशि मिलने के बाद ताड़ के फल को कटवाया जाएगा।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS