ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
विषाक्त मिड डे मील खाने से तीन दर्जन ज्यादा बच्चे बीमार, मोतिहारी के सदर अस्पताल में भर्ती
By Deshwani | Publish Date: 7/9/2018 11:13:40 PM
विषाक्त मिड डे मील खाने से तीन दर्जन ज्यादा बच्चे बीमार, मोतिहारी के सदर अस्पताल में भर्ती

बीमार बच्चे।

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।
पूर्वी चम्पारण के घोड़ासहन में राजकीय उत्क्रमित विद्यालय में शुक्रवार को विषाक्त मिड डे मील का खाना खाने से करीब तीन दर्जन ज्यादा बच्चे बीमार हो गये है। मोतिहारी के सदर अस्पताल में देर रात तक दो पाली में 28 बीमार बच्चों को इलाज के लिए लाया गया है।
 
पहले उन्हें घोड़ासहन के पीएचसी में भर्ती कराया गया था। फिर उनके बेहतर इलाज के लिए मोतिहारी में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीएस बीके सिंह ने बच्चों की स्थिति को देखा। बच्चे अभी खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं। घोड़ासहन से देशवाणी प्रतिनिधि के अनुसार 40 बच्चे बीमार हैं।
पहले भर्ती कराए गये 20 बीमार फिर रात को लाए गए 8 बच्चे-
आज दिन में विषाक्त भोजन से बीमार 20 बच्चों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिर रात साढ़े 9 बजे के बाद आठ अन्य बीमार बच्चों को घोड़ासहन पीएचसी से लाया गया।  बताया जा रहा है कि स्कूल में बीमार बच्चों की संख्या कहीं इससे अधिक है।
बच्चों ने खाया था अंकुरे चने की सब्जी और भात-
बीमार बच्चों के परिजन ने बताया कि बच्चों ने अंकुरे चने की सब्जी और भात खाए थे। खाने के कुछ ही देर बाद बच्चों में उल्टी और बेहोशी के लक्षण आने लगे। गांव में इसकी सूचना आग की तरह फैल गई। आनन-फानन में परिजन पहुंचे और बच्चों को पीएचसी में भर्ती कराया।
भोजन में सब्जी में छिपकली होने की बात-
कुछ परिजन भोजन में छिपकली होने की बात बता रहे हैं। लेेकिन खाने के नमूने की जांच के बाद ही असली विष का पता चल सकेगा। कुछ का कहना है कि किसान अनाज में सल्फास मिला कर रखते हैं। उन्हें ठीक से धाेया नहीं गया होगा। कुछ का कहना है कि खाना बासी होगा।

घोड़ासहन से राजू सिंह की रिपोर्ट के अनुसार
एमडीएम खाने से 40 बच्चे बीमार-
एमडीएम खाने से 40 बच्चे बीमार हो गए हैं। जिनका ईलाज स्थानीय पीएचसी में कराया जा रहा है। वहीं गम्भीर स्थिति को देखते हुए करीब 7 बच्चों को मोतिहारी रेफर कर दिया गया है। मामला प्रखंड क्षेत्र के पुरनहिया कोठी अवस्थित राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय का बताया जा रहा है। बीमार छात्रों में धीरज कुमार, पवन कुमार, रजनी कुमारी, अंशु कुमारी, सन्नी कुमार, शाहिल कुमार, राजन कुमार सहित दर्जनों छात्र-छात्राओं ने बताया कि एमडीएम खाने में एक बच्चे की थाली में छिपकली की पूंछ दिखाई दी। जिसके बाद रसोईया ने उक्त थाली के भोजन को फेंकवाकर बच्चे को दूसरा भोजन दे दिया। वहीं प्रधान शिक्षक रामचन्द्र बैठा के द्वारा बम-बम बोलवाकार बच्चों को घर भेज दिया गया। घर पहुंचने के बाद बच्चों में सिर दर्ज व पेट दर्ज दर्द की शिकायत अपने अभिभावक से की। जिसके बाद आनन-फानन में बच्चों को को स्थानीय पीएचसी लाया गया। जहां बच्चों को भर्ती कराया गया है। बच्चों का ईलाज कर रहे डॉ. राम नरेश प्रसाद ने बताया कि दो बच्चों को उल्टियां आ रही थी। जिसे बेहतर ईलाज के मोतिहारी भेज दिया गया है। वहीं अन्य बच्चे ठीक हैं। 



 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS