ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
तीन लाख का सौदा, कम्पाउंडर ने गिनिज बुक में दर्ज न्यूरो सर्जन डॉ प्रकाश की जान डाली थी खतरे में
By Deshwani | Publish Date: 5/9/2018 11:49:49 PM
तीन लाख का सौदा, कम्पाउंडर ने गिनिज बुक में दर्ज न्यूरो सर्जन डॉ प्रकाश की जान डाली थी खतरे में

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

एक बड़ा "काम' बताओ, तुम्हे फायदा दिलाया जाएगा। और कंपाउंडर ने अपने ही चिकित्सक न्यूरो सर्जन डाॅ प्रकाश खेतान का "काम' बता दिया। जिसका वह अबतक नमक खाता आया था। बता दिया कि वे कब आते है अैर कब इलाहाबाद लौटते हैं। कितने रुपया मोतिहारी से लेकर जाते हैं। उपरोक्त स्वीकारोक्ति बयान है- नगर थाना द्वारा आर्म्स के साथ गिरफ्तार किए गये बंजरिया के रणबीर कुमार का। पुलिस ने कल डॉ प्रकाश के कंपाउंडर बंजरिया के रंजीत कुमार चौरसिया के साथ उसे गिरफ्तार किया था।
कंपाउंडर से करीब दो महीने पहले हुई थी रणबीर को भेंट-
रणबीर ने अपने स्वीकारोक्ति बयान में बताया है कि वह दो महीना पहले कंपाउंडर रंजीत से मिला था। उसने रंजीत को बताया कि कोई बड़ा काम बताओ तुम्हें भी फायदा दिलावाया जाएगा। तब रंजीत कंपाउण्डर ने बताया कि वह  चिकित्सक डॉ प्रकाश खेतान के क्लिनिक में काम करता है। इस पर रणबीर ने कंपाउंडर रंजीत से वादा किया कि इस काम को पूरा होने पर उसे 3 लाख रुपये मिलेंगे। 
पूरे 10 से 14 लाख लूटने की योजना थी-
चिकित्सक को लूटकर पांच लोगों के बीच 10 से 14 लाख की राशि बांटनी थी। इस राशि में से तीन लाख कंपाउंडर को देने के बाद बाकी रुपये पांच लोगों में बांट दी जाती। लेकिन पुलिस को इसकी भनक लग गई और रणबीर सिंह पकड़ लिया गया और साजिश फेल हो गई। हालांकि चार अन्य आर्म्स लेकर भागने में सफल रहे।


लूट की योजना में शामिल थे 6 
1 रंजीत कुमार, कंपाउंडर, बंजरिया
2 गोलू गुप्ता- बलुअा
3 उमंग दूबे- पूर्वी गोपालपुर
4 टिंकू गुप्ता- सदर अस्पताल 
5 रॉबिन साह- रघुनाथपुर वार्ड 2
6 रणबीर कुमार सिंह- फुलवार गम्हरिया, बंजरिया, इसके अलावा जिले के बाहर के भी अपराधी शामिल थे। जिनकी खोजबीन की जा रही है।
अपने ही मित्र का रुपया चुराकर अपराध की शुरुआत की थी-
रणबीर ने पुलिस को यह भी बतलाया कि कैसे वह अपराधी बना। बताया कि वह मुजफ्फरपुर में रहता था। जहां उसे शराब पीने की आदत हो गई। असे अन्य बुरे आदते भी पकड़ ली। उसे रुपयो की ज्यादा जरूरत पड़ने लगी। तब वह गांव आया और अपने साथी को आर वन 5 बाइक खरीदने के लिए घर बुलाया। उसका साथी 1 लाख 82 हजार रुपये लेकर उसके घर आया। रात में उसे शराब पिलाकर बेहोश कर दिया और उसके रुपये चुरा लिया। इस जुर्म में वह जेल भी जा चुका है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS