ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
ओडीएफ को लेकर डीएम ने की समीक्षा बैठक, कई मांगो को लेकर दिया गया ज्ञापन
By Deshwani | Publish Date: 2/9/2018 7:49:03 PM
ओडीएफ को लेकर डीएम ने की समीक्षा बैठक, कई मांगो को लेकर दिया गया ज्ञापन

मोतिहारी। घोड़ासहन। राजू सिंह।

घोड़ासहन प्रखंड परिसर में रविवार को ओडीएफ को लेकर जिलाधिकारी रमण कुमार ने पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ एक समीक्षा बैठक की। इस दरम्यान डीएम ने पदाधिकारियों को ओडीएफ के प्रति लोगों को और जागरूक करने और हर व्यक्ति के लिए शौचालय उपलब्ध कराये जाने का लक्ष्य पर कार्य करने की बात कही। वहीं इसमें स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी सहयोग करने की अपील की गई। दूसरी तरफ ऐसे देखा जा रहा है कि अभी भी लोग शौचालय उपयोग करने की आदत नहीं डाल रहे हैं। इसके लिए नये सिरे से जागरूकता की जरूरत है।
 
वहीं मौके पर उपस्थित विधानसभा पूर्व प्रत्याशी प्रभु नारायण ने जिलाधिकारी के समक्ष ओडीएफ व शहर की नारकीय स्थिति से अवगत कराते कई मुद्दों का एक ज्ञापन सौंपा। डीएम को सौंपे अपने ज्ञापन में श्री नारायण ने डीएम ध्यान घोड़ासहन बाजार के नारकीय स्थिति की ओर आकृष्ट कराते बताया है कि वैसे घोड़ासहन बाजार घोड़ासहन दक्षिणी पंचायत के रूप में जाना जाता है। जो सांसद आदर्श ग्राम के रूप मंे चयनित भी है। परन्तु इस पंचायत के घनी आबादी के चारो तरफ से तीन पंचायतों की भी घनी आबादी लगभग दो किलोमीटर के अन्दर एक लाख से अधिक घरों का पानी निकलने के लिए नाले की व्यवस्था नहीं है। घरों से निकलने वाला पानी बरसाती पानी की निकासी की समुचित व्यवस्था नही होने के कारण सड़कों पर जल जमाव हो जाता है और सड़के टूट गई है। सड़क जगह-जगह गड्ढ़े व कीचड़ में तबदिल हो गई है। जिसमें पैदल चलना भी मुस्किल हो गया है। बाजार की चारों तरफ विद्यालय होने के कारण बच्चें एवं बच्चियां विद्यालय जाने के क्रम में गिर जाते हैं। घोड़ासहन प्रखंड मुख्यालय और अंतरराष्ट्रीय सीमा नेपाल से सटे होने के कारण लोगों की आवाजाही काफी होती है। आए दिन आम जनता भी इसके शिकार होती है।
 
घोड़ासहन वैसे तो नगर पंचायत ही नहीं नगर परिषद की अर्हाता पूरा करता है। परन्तु दुर्भाग्य से वर्षों से कई बार सरकार का ध्यान आकृष्ट कराने के बाद भी इस पर ध्यान नहीं गया। डीएम से आग्रह करते हुए ज्ञापन में कहा गया कि उपरोक्त एवं निम्नलिखित समस्याओं के समाधान के लिए अनिवार्य कदम उठाया जाए। ताकि यहां के लोगों को भी सरकार के सात निश्चय एवं सांसद आदर्श ग्राम योजना का पूरा लाभ मिल सके और गंदगी और टूटे सड़क से मुक्ति मिल सके।

1) घोड़ासहन बाजार में मास्टर प्लान नाले का निर्माण हो जो वर्षों से लम्बित है।
2) घोड़ासहन बीरता चौक से झरौखर-ढाका पहुंच पथ जो मीडिल स्कूल होते हुए जाता है उसका निर्माण हो।
3) घोड़ासहन अम्बेडकर चौक से श्रीपुर कुण्डवा चैनपुर रोड में नाला व सड़क का निर्माण।
4) घोड़ासहन बाजार के मेन रोड बाजार रोड सड़क का निर्माण।
5) घोड़ासहन डाक बंगला से लैन भोरहर होते हुए श्रीपुर कवैया रोड का निर्माण।
6) बिशुनपुर पंचायत के अमवा से जमुनिया छितरौली तक सड़क निर्माण।
7) श्रीपुर खास से कवैया बैधनाथपुर सड़क का निर्माण।
8) घोड़ासहन गैस गोदाम से अम्बिका टॉकिज रोड का निर्माण।
9) घोड़ासहन बाजार में अवस्थित दोनो पोखर (तालाब) का सौन्दैर्यीकरण।
10) बन्द पड़े सभी ट्यूबवेल को चालू किया जाए।
11) घोड़ासहन को नगर परिषद बनाया जाए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS