ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मोतिहारी
बीईओ ने सभी प्रधानाध्यापकों को 5 सितंबर तक सभी छात्रों के खाते में किताब की राशि भेजने का दिया आदेश
By Deshwani | Publish Date: 1/9/2018 7:48:07 PM
बीईओ ने सभी प्रधानाध्यापकों को 5 सितंबर तक सभी छात्रों के खाते में किताब की राशि भेजने का दिया आदेश

मोतिहारी। चिरैया। अर्चना रंजन। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।
 
बीईओ सत्येंद्र नारायण सिंह ने प्रधानाध्यापकों को 5 सितंबर तक सभी बच्चों के खाते में किताब की राशि भेजने के आदेश दिए हैं। शनिवार को बीआरसी कार्यालय में प्रखंडाधीन विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों  के साथ बैठक में उक्त आदेश दिए हैं।बैठक में बीईओ ने विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के पुस्तक क्रय व एनीमिया की दवा पिलाने आदि से संबंधित बातों पर बात की।
 
सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को पूर्व में सरकार निःशुल्क किताब मुहैया कराती थी। लेकिन अब उन्हें किताब के बदले राशि मुहैया कराई जा रही है। इस कड़ी में विद्यालयों के द्वारा पूर्व में वर्ग 1 से 8 तक के छात्रों के लिए किताब के लिए विभाग को भेंजे गए डिमांड और डिमांड के अनुसार विद्यालयों को प्राप्त राशि से किन-किन विद्यालयों के द्वारा बच्चों के खाते में राशि भेंजी गई है और कितने बच्चों के खाते में अब तक राशि नहीं भेंजी गई है। उसकी जानकारी प्राप्त की। इस पर कई विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों ने एडवाइस बैंक को भेजन की बात कही। तो कइयों ने बैंक प्रबंधन के विरुद्ध आरोप लगाते हुए कहा कि बैंक बच्चों के खाते में राशि नहीं भेंज रही है।
 
राशि खाते में ही भेजें, जिनका नहीं खुला उनके अभिवावक के एकाउंट में भेजें- बीईओ
 
वहीं बीईओ सत्येंद्र नारायण सिंह ने सभी प्रधानाध्यापकों से कहा कि वे हर हाल में विद्यालयों को किताब मद में प्राप्त राशि को 5 सितंबर तक उनके खाता में भेंज दें। उन्होंने कहा कि वर्ग 1 से 5 तक के छात्र-छात्राएं जिनका खाता खुल गया है। उनके खाते में ही राशि भेंजे। जिनके खाता नहीं खुले हैं वैसे बच्चों की राशि उनके अभिभावकों के खाता में भेंजे। वहीं वर्ग 6 से 8 तक के छात्रों की राशि उनके हीं खाता में भेजने की बात कही। जिन बच्चों का किताब का राशि नहीं आया है वैसे बच्चों का डिमांड यथाशीघ्र बीआरसी में जमा करने की बात कही। ताकि किताब से बंचित बच्चों की राशि के लिए जिला को आवंटन के लिए भेंजा जा सके। वहीं विद्यालयों में पढ़ने वाले 6 से 12 आयु वर्ग के बच्चों को एनीमिया की दवा पिलाने की बात कही। उन्होंने कहा कि बुधवार को 6 से 12 आयु वर्ग के सभी बच्चों को 1-1 बूंद दवा पिलाने का आदेश दिया। इस प्रकार अन्य कई विंदुओं पर बात हुई। लेकिन मुख्य रूप से बच्चों के बीच किताब मुहैया करना प्रमुख मुद्दा रही। बैठक में बीआरपी अंजनी कुमार, कार्तिक कुमार, राजकपूर, सीआरसीसी रजनीकांत सिंह, संजय कुमार, पिंकु कुमार, जितेंद्र कुमार, संतोष कुमार यादव, बनारसी साह, मुकेश कुमार, सुबोध कुमार पाठक,  प्रधानाध्यापक सह डीडीओ खुर्शीद आलम, अखिलेश्वर प्रसाद, लक्ष्मीनारायण निषाद, धीरेंद्र कुमार सिंह, जयप्रकाश नारायण, साहेब बैठा, संजय निराला, संजय कुमार गुप्ता, रामचंद्र राम, रामकिशुन राम, रामेश्वर सिंह, विरलाल राम, रामबृक्ष राम आदि सहित सभी 145 विद्यालयों के प्रधानाध्यापक तथा 9 संकुलो के संकुल समन्वयक उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS