ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मोतिहारी
चिरैया की पांच पंचायतों में विद्युत कनेक्शन के लिए लिए गए आवेदन
By Deshwani | Publish Date: 28/8/2018 7:53:04 PM
चिरैया की पांच पंचायतों में विद्युत कनेक्शन के लिए लिए गए आवेदन

मोतिहारी। चिरैया। अर्चना रंजन।

नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन लि
मिटेड अवर प्रमंडल ढाका  द्वारा मंगलवार को प्रखंड की पांच पंचायतों में शिविर लगाकर लाेगों से कनेक्शन के लिए आवेदन प्राप्त हासिल किए गए।  कनीय अभियंता पंकज सुमन ने बताया कि इन शिविरों के माध्यम से प्राप्त 303 एपीएल, 5 बीपीएल व 19 अनमिटर्ड उपभोक्ताओं के आवेदन के आधार पर उन्हें विद्युत कनेक्शन मिलेंगे। इस कड़ी में मंगलवार को प्रखंड की नीरपुर पंचायत में 26 एपीएल, 2 अनमिटर्ड व 4 कृषि उपभोक्ताओं द्वारा विधुत कनेक्शन व मीटर के लिए आवेदन दिए गए। वहीं हरनरैना पंचायत में 61 एपीएल, 01 बीपीएल, राघोपुर पंचायत में 25 एपीएल तथा सिरौना पंचायत में 107 एपीएल, 4 बीपीएल, 16 अनमिटर्ड एवं सरौगढ़ पंचायत में 84 एपीएल व 1 अनमिटर्ड उपभोक्ताओं द्वारा विधुत कनेक्सन व मीटर के लिए आवेदन प्राप्त हुए।
 
सभी उपभोक्ताओं को एक माह के अंदर विद्युत कनेक्शन के साथ साथ विद्युत आपूर्ति भी सुनिश्चित करा दी जाएगी। इसके लिए अशोका बिल्डकॉम कम्पनी को टेंडर दिया गया है। कम्पनी के माध्यम से इन सभी पंचायतों के उपभोक्ताओं को विद्युत आपूर्ति मुहैया कराई जाएगी। कनीय अभियंता के अनुसार बुधवार तक शिविर के माध्यम से उपभोक्ताओं से आवेदन प्राप्त किए जाएंगे। बुधवार को पुनः इन पांच पंचायतों में विधुत कनेक्शन के लिए शिविर आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि जिनके घर विद्युत कनेक्शन दे दिए गए हैं और उनके घर में मीटर नहीं लगा है वैसे लोग भी घरेलू व कृषि के कार्य के लिए भी आवेदन देंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS