ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
लायंस क्लब कपल लगाएगा मोतिहारी में ब्लड सेपेरेटर, कृषि मंत्री के समक्ष डॉ आशुतोष ने की घोषणा
By Deshwani | Publish Date: 27/8/2018 10:47:24 PM
लायंस क्लब कपल लगाएगा मोतिहारी में ब्लड सेपेरेटर, कृषि मंत्री के समक्ष डॉ आशुतोष ने की घोषणा

मोतिहारी। विनय कुमार परिहार।  देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

लायंस क्लब ऑफ मोतिहारी कपल का दूसरा पदस्थापना समारोह कई मायनों में अनुपम व आकर्षक रहा। पहला यह कि इस पदास्थापना समारोह के अवसर पर क्लब के दूसरी बार अध्यक्ष चुने गये मशहूर चिकित्सक डॉ अाशुतोष शरण ने इस सत्र मेें मोतिहारी के लिए कई सौगातों की घोषण की। दूसरा यह कि केन्द्रीय क‍ृषि मंत्री राधामोहन सिंह घंटों चले इस पदास्थापना समारोह में शुरू से अंत तक मौजूद रहे। उनके साथ बिहार के पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार भी उपस्थित थे।
 
इस मौके पर केन्द्रीय कृषि मंत्री श्री सिंह ने क्लब के जन हित में किए जा रहे कार्यों की सराहना की। वहीं क्लब के अध्यक्ष डॉ आशुतोष शरण ने केन्द्रीय मंत्री व क्लब के पदाधिकारियों के समक्ष घोषण की कि इस सेशन में ब्लड बैंक के लिए ब्लड सेपेरेटर डोनेट किया जाएगा। जिसकी कीमत करीब एक करोड़ होती है। इससे मरीजों को खून की जगह प्लेटलेट चढ़वाने के लिए पटना नहीं जाना पड़ेगा। डॉ शरण ने बताया कि शहर के लिए नया शव वाहन भी क्लब देगा। सचमुच  मोतिहारी के लिए ब्लड सेपेरेटर बड़े काम की भेंट साबित होगी।
 
उद्धाटन के बाद सोवेनियर का हुआ विमोचन-
शहर के नगर भवन स्थित शरण कॉफ्रेंस हॉल में रविवार की संध्या लायंस क्लब ऑफ मोतिहारी कपल का दूसरा पदस्थापना समारोह का आयोजन किया गया। समारोह का उद्घाटन संयुक्त रूप से कृषि मंत्री भारत सरकार राधा मोहन सिंह, पर्यटन मंत्री बिहार सरकार प्रमोद कुमार, डा. आशुतोष शरण, डा. एस.के. पाण्डेय, देशबंधु गुप्ता, वीणा गुप्ता, अमिताभ चौधरी, संजय अवस्थी व प्रकाश नंदा ने दीप प्रज्वलित कर किया। वहीं लायंस क्लब ऑफ मोतिहारी के सोवेनियर का भी विमोचन किया गया। जिसके संपादक थे प्रमोद लोहिया। 
 
16 नये सदस्य क्लब से जुड़े-
इस अवसर पर क्लब में कुल 16 नये सदस्यों ने अपनी ज्वाइनिंग दी। जिसमें प्रमुख रूप से उमेश मोहता, अमर मोदी, जयनेन्द्र कुमार, विकास सिंह, जितेन्द्र कुमार ज्वेलर्स, नवीन निशांत, आकाश अग्रवाल व मिथलेश कुमार आदि के अलावा आठ और सदस्य थे। 
 
केन्द्रीय मंत्री ने कहा-  हर सहयोग को हमेशा तैयार-
 
उद्घाटन सत्र के उपरांत कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने लोगों को संबोधित करते हुए  बताया कि लायंस क्लब एक अंतरराष्ट्रीय संस्था है। समाज में इसका योगदान सराहनीय है। मुझे इस कार्यक्रम में आकर बहुत खुशी हुई। इस क्लब में जो भी उनकी तरफ से बन पायेगा वे सहयोग देने को  तैयार हैं। वहीं पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार ने बताया कि पदस्थापना समारोह में मैं दूसरी बार आया हूं। सामाजिक कार्याे में क्लब का सहयोग बेहतर सहयोग है। कम समय में इस क्लब ने बहुत ही बेहतर कार्य किया है।
 
वहीं क्लब के अध्यक्ष डा. आशुतोश शरण ने क्लब के उपलब्धियों व 2018-19 में होने वाले कार्याें की रूप रेखा रखी। डा. शरण ने बताया कि 2018-19 में क्लब को कार्डियक एम्बुलेंस व ब्लड बैंक पर काम करना है और भी कई नये प्रोजेक्ट के विषय में जानकारी दी।  स्वागत भाषण डा. जसवीर शरण ने किया, मंच संचालन- गौरी जायसवाल ने संभाला। इस अवसर पर अनिल  वोहरा, रेणु जलान, मालती मिश्रा,मुरारी सर्राफ, मनोज अग्रवाल, डा. राकेश चन्द्रा, सुवीर कुमार आदि क ई सदस्य व गणमान्य लोग उपस्थित थे। 
 
 नये पदाधिकारियों का हुआ चयन-डा. आशुतोश शरण बने अध्यक्ष व प्रशांत जायसवाल सचिव
 
सत्र 2018-19 के नये पदाधिकारी : डा. आशुतोश शरण-अध्यक्ष, मधुसूदन जलान व चंदू मिश्रा-उपाध्यक्ष, प्रशांत जायसवाल-सचिव, कृष्णा सर्राफ -कोषाध्यक्ष, मनीष राज-पीआरओ
2018-19 के डायरेक्टर: डा. आर.के. श्रीवास्तव, डा. सौरभ, डा. अशोक कुमार, त्रिलोक कुमार, शशि जायसवाल, विनय कुमार, अनिल अग्रवाल
सदस्य सहित कई हुए सम्मानित-
क्लब के सदस्यों के अलावे मेडिकल सेल्स पदािधकारी अमित कुमार गुड्डू व अन्नपूर्णा के रामेश्वर प्रसाद को उनके कार्याें के लिए सम्मानित किया गया।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS