ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
मोतिहारी में बैलून भरने वाला गैस सिलेंडर फटा, दर्जनों गंभीर घायल
By Deshwani | Publish Date: 27/8/2018 9:28:26 PM
मोतिहारी में बैलून भरने वाला गैस सिलेंडर फटा, दर्जनों गंभीर घायल

मोतिहारी। सुगौली। शिवेश झा। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

पूर्वी चम्पारण के सुगौली थाना क्षेत्र के भेड़िहारी गांव में सोमवार को आयोजित महावीरी मेले में गुब्बारा भरने वाला गैस सिलेंडर फट गया। इस दुर्घटना में दर्जनों गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों में ज्यादातर बच्चे शामिल है। गैस सिलिंडर फटने से वहां भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई। विस्फोट के बाद मेले में पहुंचे लोग कुछ समझ पाते कि चीख पुकार मच गई। तबतक वहां चारों तरफ घायल शरीर जमीन पर छटपटाता दिखने लगा। घायलों को देख कर लोगों के रूह कांप जा रहे हैं। घायलों में 14 की स्थिति काफी गंभीर है।
 
लोगों ने जैसे-तैसे घायलों को पीएचसी पहुंचाया-
 
 दुर्घटना के बाद वहां से एक-एक को जैसे तैसे लादकर पीएचसी पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर स्थिति में मोतिहारी रेफर कर दिया। 
घायलों के नाम-
घायलों में थाना के भेड़िहारी निवासी विष्णु महतो के पुत्र अनिल महतो(25), जगत सहनी के पुत्र सूरज सहनी(17), नगीना महतो के पुत्र राजू महतो(7), भगराशन महतो के पुत्र मनजीत महतो(25), किशोरी महतो की पुत्री रिंकू कुमारी(8), मनीषा कुमारी(5), नगीना महतो की पुत्री मीना कुमारी (6), प्रयाग प्रसाद का पुत्र नीपु कुमार( 7),राजिंद्र सहनी का पुत्र परशुराम सहनी(40), भवानीपुर निवासी रामाज्ञा सहनी का पुत्र सम्पू सहनी(32), बेलवतीया निवासी बागड़ सहनी का पुत्र जग सहनी(37), मुसवा निवासी शिवधारी सहनी का पुत्र जगरनाथ सहनी( 32), तेलहिया निवासी प्रहलाद सहनी का पुत्र पप्पू कुमार (18)  शामिल हैं।

 घटना के बाबत थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि मेले में गुब्बारा भरने के दौरान यह हादसा हुआ। उस वक्त मेले में वहां लोगों की भीड़ कम थी। नहीं तो इससे भी बड़ी घटना हो जाती। सभी घायलों को मोतिहारी रेफर कर दिया गया है। वहीं इस बाबत डॉ रीना प्रसाद ने बताया कि घायलों में चार की स्थिति गंभीर है। वहीं सबको प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिया गया है।  
पीएचसी पहुंच सांसद ने जाना पीड़ितों का हाल-
घटना की सूचना पर पीएचसी पहुंचे सांसद संजय जायसवाल ने पीड़ितों की हालत देखी और उन्हें अच्छे इलाज के लिए हर संभव प्रयास करने का आदेश दिया। वे स्वयं मोतिहारी रेफर किये गए घायलों के अच्छे इलाज के लिए पीछे से यहां से मोतिहारी निकले। उन्होंने कहा कि हम भगवान सबके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते है। यह घटना एक त्रासदी जैसी है। इससे उबरने में वहां के लोगों को काफी समय लग जायेगा। सभी घायलों को हर स्तर से अच्छे से अच्छे इलाज की सरकारी सुविधा दिलाई जाएगी।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS