ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मोतिहारी
साम्प्रदायिक तनाव दूर करने गई चकिया पुलिस पर पथराव, इंस्पेक्टर समेत तीन घायल
By Deshwani | Publish Date: 17/8/2018 11:37:34 PM
साम्प्रदायिक तनाव दूर करने गई चकिया पुलिस पर पथराव, इंस्पेक्टर समेत तीन घायल

मोतिहारी। चकिया से रूबी सिंह की रिपोर्ट। देशवाणी।


चकिया थाना क्षेत्र के मनिछपरा गांव में महावीरी झंडा को लेकर उत्पन्न हुए तनाव को दूर करने गई पुलिस पर एक पक्ष के लोगों ने पथराव कर दिया, जिससे इंस्पेक्टर समेत तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। घायलों में केसरिया सर्किल इंस्पेक्टर अशोक कुमार आजाद, डीएसपी के सैप जवान मो सफदर इमाम व एसएसबी जवान अमरीश कुमार सिन्हा शामिल हैं। 

डीएसपी शैलेन्द्र कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि उक्त गांव में एक पक्ष के लोगों द्वारा नहर का पानी अवरुद्ध कर दिया गया था, जिससे गुस्साए दूसरे पक्ष के लोगों ने गत 15 अगस्त को महावीरी झंडा की समाप्ति के बाद झंडा को उसी नहर पर गाड़ दिया था। इस मामले को लेकर एक पक्ष के लोग चकिया पुलिस को आवेदन देकर झंडा हटवाने की मांग कर कर रहे थे।

 आज चकिया थाना के अतिसंवेदनशील रामडीहा गांव में महावीरी झंडा था, जहाँ एसडीओ संजय सिंह, डीएसपी शैलेन्द्र कुमार, थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर संजय कुमार, केसरिया इंस्पेक्टर अशोक कुमार आजाद, एसएसबी के सहायक कमांडेंट जेपी आर्या समेत अनुमंडल के सभी थाना से अधिकारी, जवान व एसएसबी के जवान गए हुए थे। यहाँ झंडा समाप्ति के बाद एसडीओ के नेतृत्व में पूरी टीम मनिछपरा गांव में देर शाम पहुंची व झंडा को हटाकर दूसरे जगह रखवाया व नहर के अवरुद्ध पानी को खोलवाया।

 इसके बाद जैसे ही पुलिस लौटने लगी कि एक पक्ष के लोगों ने पथराव कर दिया, जिससे तीनों घायल हो गए। पुलिस सूझबूझ का परिचय देते हुए मामले को शांत कराया। घटना के बाद मजिस्ट्रेट व पुलिस बल मौके पर कैम्प कर रही हैं। एसडीओ ने बताया कि स्थिति नियंत्रण में हैं लेकिन तनाव को देखते हुए गांव में निषेधाज्ञा लगा दिया गया हैं।घायलों का रेफरल अस्पताल में उपचार कराया गया हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS