ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
शैक्षणिक कुव्यवस्था को के गुस्साए छात्रों ने स्कूल में की आगजनी
By Deshwani | Publish Date: 13/8/2018 11:00:00 PM
शैक्षणिक कुव्यवस्था को के गुस्साए छात्रों ने स्कूल में की आगजनी

मोतिहारी। चिरैया। आर्चना रंजन। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।
  
विद्यालय में व्याप्त शैक्षणिक कुव्यवस्था, शिक्षकों की लेट लतिफी तथा प्रधानाध्यापक की कथित मनमानी को लेकर सोमवार को  राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय राघोपुर के छात्रों व अभिभावकों ने जमकर स्कूल में हंगामा व तोड़फोड़ किया। गुस्साए बच्चों एवं उनके अभिभावकों ने विद्यालय के कई अभिलेखों को आग के हवाले कर दिया। फिर स्कूल के समीप ही गस्साए लोगों ने ढाका-मोतिहारी पथ को बांस-बल्ला आदि लगा कर जाम कर दिया।
 
घटना की खबर पर पहुंचे चिरैया अंचलाधिकारी सचिन्द्र प्रसाद को छात्रों व अभिभावकों का काफी आक्रोश का सामना करना पड़ा।  बाद में सीओ ने लोगों को काफी समझाने की कोशिश की पर लोग नहीं माने। इसके बाद पुलिस के सहयोग से जाम को खदेड़ दिया। इसके बाद आक्रोशित बच्चों व उनके अभिभावकों के साथ सैकड़ों महिला-पुरुष समर्थन में उतर गए। आक्रोशितों ने हनुमान मंदिर के पास उक्त पथ को करीब तीन घण्टे तक जाम कर यातायात को बाधित कर दिया। जिसके कारण दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गयी।
 
 
आक्रोशित लोग जाम स्थल पर डीएम व डीईओ को बुलाने की मांग कर रहे थे। आक्रोशित बच्चें विद्यालय के प्रधानाध्यापक नवीन कुमार पर छात्रवृति, पोशाक व मुख्यमंत्री बिहार दर्शन योजना की राशि निकासी कर गबन करने का आरोप लगाते हुए उन्हें पदच्युत करने की मांग पर अड़े हुए थे। छात्रों ने स्कूल के एचएम नवीन कुमार पर पदाधिकारियों से सांठगांठ कर स्कूल की शैक्षणिक व्यवस्था चौपट करने का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी भी की।
 
मामले  को लेकर छात्रों ने शनिवार को भी स्कूल में तालाबंदी कर जमकर बवाल काटा था तथा स्कूल से करीब 5 किमी दूर पैदल जाकर बारी-बारी से बीईओ और बीडीओ से मुलाकात कर विद्यालय से सम्बंधित समस्याओं से अवगत कराया था। लेकिन इन अधिकारियों द्वारा मामले को गंभीरता से नहीं लेने पर बीआरसी में बवाल काटा था। यदि इन अधिकारियों द्वारा मामले का संज्ञान लेकर जांच की गई होती तो सोमवार की घटना को बचाया जा सकता था। छात्रों का कहना है कि एचएम ने स्वतः स्कूल की पंजियों में आग लगाया है। ताकि उनलोगों पर आपराधिक मुकदमा किया जा सके। जबकि एचएम नवीन कुमार ने छात्रों पर विद्यालय में तोड़फोड़ करने और आगजनी कर विद्यालय के अभिलेखों को जलाने का सीधा आरोप लगाया है। घटना की खबर पर पहुंचे थानाध्यक्ष अवधेश कुमार ने आक्रोशित बच्चों व अभिभावकों के साथ सार्थक वार्ता कर जाम को हटवाया। वहीं बीडीओ सीमा कुमारी व बीईओ सत्येन्द्र नारायण सिंह विद्यालय पहुंच दोषियों के विरुद्ध उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। मौके पर सब इंस्पेक्टर महेन्द्र पासवान व शंकर रविदास भी मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS